फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल
फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल
Share:

 

बुधवार को एक अदालती फाइलिंग के अनुसार, थेरानोस के संस्थापक एलिजाबेथ होम्स को धोखाधड़ी के तीन आरोपों और कंपनी के निजी निवेशकों को गुमराह करने की साजिश के एक मामले में दोषी पाया गया था। रक्त परीक्षण फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में उन्हें 26 सितंबर को जेल भेजा जाएगा। वह अचल संपत्ति द्वारा समर्थित $ 500,000 की जमानत पर मुक्त है।

अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार, होम्स का इरादा उसके मामले को देखने वाले न्यायाधीश से उसकी दोषसिद्धि को उलटने की मांग करना है। यदि वह नहीं करते  है, तो वह शायद एक अपील दायर करेगी और अंतिम निर्णय होने तक उनकी  सजा को निलंबित करने के लिए कहेगी।  थेरानोस मशीन एक उंगली की चुभन से कुछ बूंदों पर मानक रक्त परीक्षण कर सकती है, पूर्व उद्यमी सिलिकॉन वैली स्टार बन गयी । थेरानोस, जिसका मूल्य कभी 9 बिलियन डॉलर था, वॉल स्ट्रीट जर्नल द्वारा 2015 में लेखों की एक श्रृंखला प्रकाशित करने के बाद यह कंपनी  दिवालिया हो गयी , जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके गैजेट दोषपूर्ण और भ्रामक थे।

2018 में, होम्स पर फाइनेंसरों और पीड़ितों को स्पैम करने का आरोप लगाया गया था। पिछले हफ्ते, एक जूरी ने उसे निवेशकों से जुड़े चार मामलों में दोषी पाया, उसे मरीजों से जुड़े चार मामलों में बरी कर दिया, और तीन अन्य मामलों में गतिरोध किया। होम्स और अभियोजकों ने "संबंधित विषय में चल रही प्रक्रियाओं" को देखते हुए सहमति व्यक्त कि की उनकी  सजा सितंबर में होनी चाहिए। थेरानोस के पूर्व सीईओ रमेश 'सनी' बलवानी का ट्रायल 9 मार्च से शुरू होने वाला है।

आसमान छू रही महंगाई! दिवालिया हो सकता है श्रीलंका

न्यूयॉर्क के इस अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 मासूमों की गई जान

दर्दनाक: झील में बोटिंग का आनंद ले रहे थे टूरिस्ट तभी गिर गया पहाड़, 7 की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -