पंजाब पुलिस ने किया बॉर्डर पार से ड्रग्स तस्करी का भंडाफोड़, 41 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और तीन को पकड़ा
पंजाब पुलिस ने किया बॉर्डर पार से ड्रग्स तस्करी का भंडाफोड़, 41 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और तीन को पकड़ा
Share:

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने बुधवार को सीमा पार ड्रग नेटवर्क का भंडाफोड़ करने और अमृतसर में तीन तस्करों को गिरफ्तार करने के बाद 41 किलोग्राम हेरोइन जब्त की। स्पेशल टास्क फोर्स (STG) के सहायक महानिरीक्षक (AIG) मुख्तियार राय ने कहा कि उन्होंने रामदास पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले मेहमद मंदरा वाला गांव से एक ऑपरेशन के दौरान तीनों को पकड़ा। राय ने मीडिया को बताया कि उन्होंने एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई की और एक आरोपी के घर से ड्रग्स जब्त किया।

आरोपियों की पहचान रामदास इलाके के घुमराई गांव के आज्ञापाल सिंह के रूप में की गई, जो कथित तौर पर रैकेट का सरगना है, इसके अलावा महमद मंदरा वाला गांव के निवासी रणजीत सिंह और अमृतसर के पंज गराया गांव के संदीप सिंह के रूप में हुई। तीनों आरोपियों की उम्र 25 और 28 साल के बीच है। तीनों के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज कर ली गई है और आगे की कानूनी कार्रवाई चल रही है। एआईजी एसटीएफ मुख्तार राय ने बताया कि करीब छह दिन पहले रामदास इलाके में रावी नदी के रास्ते हेरोइन की खेप तस्करी कर लाई गई थी। एआईजी ने कहा कि आरोपी आज्ञापाल सिंह के पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्करों के साथ संपर्क थे और पाकिस्तान खुफिया एजेंसियों के साथ उसके संबंधों की जांच की जा रही थी। एसटीएफ पुलिस स्टेशन, मोहाली में नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था।

उन्होंने कहा, "हेरोइन को रावी नदी के माध्यम से ले जाया गया। ट्रांस बॉर्डर मादक पदार्थ नेटवर्क में शामिल मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर लिया गया।" इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है, उन्होंने कहा, आगे और पीछे संबंध स्थापित करने के लिए जांच चल रही है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर DRI ने पकड़ी 17 करोड़ की कोकीन, केन्या का तस्कर गिरफ्तार

प्रोजेक्ट के लिए IT इंजीनियर ने लिया 1 करोड़ का कर्ज, फेल हुआ तो खत्म कर ली जीवनलीला

खेत में मिली पलटी हुई कार, अंदर का माहौल देख उड़ गए सबके होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -