जनता को सीएम चन्‍नी का तोहफा, सस्ती की बिजली

चंडीगढ़: देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है वही पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने बिजली दरों में 3 रुपये प्रति इकाई की कटौती की है. भाजपा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर मुख्यमंत्री चन्‍नी के कई ऐलानों को साझा किया है. इसमें सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (डीए) तथा किसानों के लिए उठाए गए कदम सम्मिलित हैं. मुख्यमंत्री चन्‍नी ने कुछ द‍िन पहले ही सभी गौशालाओं के बिजली बिल माफ करने का निर्णय लिया था. उन्‍होंने घोषणा करते हुए कहा था कि सोलर सिस्टम लगाने के लिए सभी गौशालाओं को 5-5 लाख रुपये दिए जाएंगे.

वही मुख्यमंत्री ने उम्मीदवारों को रोजगार का वादा करते हुए बताया था कि यदि पार्टी फिर से सत्ता में लौटती है तो वह उम्मीदवारों को एक वर्ष के अंदर 1 लाख नौकरियां देगी तथा उन्हें विदेश जाने में सहायता करने के लिए एक कार्यक्रम भी चलाएगी. उन्होंने एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में युवाओं के लिए रोजगार गारंटी योजना (PRAGTY) का शुभारंभ करने के पश्चात् बताया था कि 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाले युवा नौकरियों के पात्र होंगे. सरकार बनने के एक वर्ष के अंदर नौकरियां दी जाएंगी.

वही होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने शन‍िवार को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. इस सूची में 86 प्रत्याशियों के नाम सम्मिलित हैं. पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव प्रस्तावित हैं. जबकि मतों की गिनती 10 मार्च को होगी. सूबे के सीएम चन्नी एक बार फिर से चमकौर साहिब विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे. जबकि प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. वहीं डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ेंगे.

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -