जम्मू-कश्मीर और राजस्थान पर मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान की पीएम मोदी ने की आलोचना
जम्मू-कश्मीर और राजस्थान पर मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान की पीएम मोदी ने की आलोचना
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान रैली में जम्मू-कश्मीर की "प्रासंगिकता" पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे पर तीखा हमला किया और कहा कि खड़गे की टिप्पणी उन लोगों की मानसिकता को दर्शाती है जिनका लक्ष्य "देश को विभाजित करना" है।

राजस्थान में एक रैली के दौरान, खड़गे ने पीएम मोदी के हालिया भाषण का जिक्र किया और गलती से धारा 370 को 'अनुच्छेद 371' के रूप में हटा दिया, और इसे राजस्थान नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर से संबंधित मामला बताया। खड़गे ने कहा कि, राजस्थान को जम्मू कश्मीर से क्या मतलन ? जिस पर उनकी आलोचना हो रही है बिहार के नवादा में एक रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि खड़गे की टिप्पणी देश को "शर्मिंदा" करने वाली है। पीएम मोदी ने कहा, "मोदी ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म करने का वादा किया और हमने इसे पूरा किया। जबकि वे बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान को बनाए रखने की बात करते हैं, वे इसे जम्मू-कश्मीर में लागू करने में विफल रहे।"

जम्मू-कश्मीर की रक्षा में बिहार और राजस्थान के युवाओं के बलिदान पर प्रकाश डालते हुए, पीएम मोदी ने खड़गे द्वारा इसकी प्रासंगिकता को खारिज करने की निंदा की और कहा कि यह 'टुकड़े-टुकड़े गिरोह' की मानसिकता को दर्शाता है। अपनी आलोचना जारी रखते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और उनके घोषणापत्र की तुलना मुस्लिम लीग से की। उन्होंने राजस्थान के अजमेर में एक रैली के दौरान व्यक्त की गई ऐसी ही भावनाओं को दोहराया।

पीएम मोदी ने आगे आरोप लगाया कि मंदिर के अभिषेक में भाग लेने वाले इंडिया ब्लॉक के नेताओं को अपनी पार्टियों में निष्कासन का सामना करना पड़ा, उन पर सनातन धर्म का विरोध करने और दक्षिण भारत के विभाजन की वकालत करने का आरोप लगाया गया। लोकप्रिय भावनाओं के प्रति भारतीय गुट की शत्रुता पर निराशा व्यक्त करते हुए, पीएम मोदी ने सार्वजनिक दान के माध्यम से राम मंदिर के निर्माण के बावजूद, अयोध्या में 'प्राण प्रतिष्ठा' के दौरान उनकी अनुपस्थिति पर प्रकाश डाला।

अपने दृढ़ संकल्प पर जोर देते हुए, पीएम मोदी ने कड़ी मेहनत और राष्ट्र की सेवा के प्रति अपनी अटूट प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि विपक्ष डर के कारण 'मोदी की गारंटी' पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहा है।

'बंगाल में नेताओं और अपराधियों का अपवित्र गठजोड़..', ED और NIA पर हमले को लेकर गवर्नर सीवी आनंद बोस का बयान

'जातिगत जनगणना कराएंगे और फिर देश के धन को..', राहुल गांधी ने हैदराबाद में किया बड़ा चुनावी वादा

पीएम मोदी के दौरे के बाद टूरिस्ट हॉटस्पॉट बना लक्षद्वीप, सैलानियों की संख्या बढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -