'बंगाल में नेताओं और अपराधियों का अपवित्र गठजोड़..', ED और NIA पर हमले को लेकर गवर्नर सीवी आनंद बोस का बयान
'बंगाल में नेताओं और अपराधियों का अपवित्र गठजोड़..', ED और NIA पर हमले को लेकर गवर्नर सीवी आनंद बोस का बयान
Share:

कोलकाता: बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने एक इंटरव्यू में पूर्वी मेदिनीपुर जिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम पर हमले पर प्रतिक्रिया दी और कहा कि राज्य के चुनावी परिदृश्य में "हिंसा एक शक्तिशाली कारक है"। राज्यपाल ने कहा, "कुछ इलाकों में राजनेताओं, नौकरशाहों और अपराधियों के बीच एक अपवित्र गठजोड़ है।" उन्होंने कहा कि गुंडे इन क्षेत्रों को नियंत्रित करते हैं और उनका शब्द ही कानून है।

2022 विस्फोट मामले के सिलसिले में छापेमारी के दौरान हुए हमले में एनआईए का एक अधिकारी घायल हो गया। सीवी आनंद बोस ने कहा कि इस "हिंसा की संस्कृति" को नियंत्रित करने की बड़ी जिम्मेदारी राज्य सरकार की है। उन्होंने कहा, "एक बार कानून सख्त हो जाए तो यह अपराध बंद हो जाएगा।" राज्यपाल के मुताबिक, 'अपराधियों' को 'कड़ी पुलिस कार्रवाई और कड़ी कानूनी कार्रवाई' से ही रोका जा सकता है. उन्होंने कहा कि ये "अपराधी" तब प्रोत्साहित हो जाते हैं जब वे देखते हैं कि कानून "उन्हें पकड़ नहीं पाता"।

उन्होंने कहा कि वह राज्य सरकार से एनआईए टीम पर हुए हमले पर रिपोर्ट देने को कहेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस बयान पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें 17 अप्रैल को रामनवमी के आसपास राज्य में दंगे भड़कने की आशंका है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री से 'सहमत' हैं कि यहाँ 'कानून अपने हाथ में लेने की प्रवृत्ति' है। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि चुनावी हिंसा या चुनाव के बाद हिंसा की संभावना है, तो सीवी आनंद बोस ने जवाब दिया, "हमारे पास एक बुद्धिमान अनुमान और आकलन है जो अतीत में क्या हुआ है और वर्तमान में क्या हो रहा है, उसके आधार पर है, चुनाव के दौरान बंगाल के कुछ इलाकों में हिंसा हो सकती है।”

हालाँकि, उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें "कोई संदेह नहीं" है कि ऐसी किसी भी स्थिति के लिए तैयारी की गई है। राज्यपाल ने कहा, "केंद्रीय बल वहां हैं। राज्य बल वहां हैं। उससे भी अधिक, भारत का अदम्य चुनाव आयोग वहां है।"

'जातिगत जनगणना कराएंगे और फिर देश के धन को..', राहुल गांधी ने हैदराबाद में किया बड़ा चुनावी वादा

पीएम मोदी के दौरे के बाद टूरिस्ट हॉटस्पॉट बना लक्षद्वीप, सैलानियों की संख्या बढ़ी

भारत को मिल रहे ग्वादर बंदरगाह को लेने से PM नेहरू ने क्यों किया था इंकार ? आज पाकिस्तान और चीन उठाते हैं लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -