अटल जयंती : दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
अटल जयंती : दिवंगत नेता अटल बिहारी वाजपेयी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
Share:

 

भारत के अनुशासित और दिग्गज पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती के अवसर पर कृतज्ञ राष्ट्र भारत मां के इस महान सपूत को नमन कर रहा है. उन्होने अपने जीवनकाल में देश के लोगो के लिए समर्पित भाव से सेवा की. बता दे कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत तमाम नेताओं ने अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल सदैव अटल पर पहुंचकर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर अटल के साथ सबसे लंबा राजनीतिक सफर तय करने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, विजय कुमार मल्होत्रा भी उपलब्ध थे.

बॉम्बे हाईकोर्ट : ट्रिब्यूनल को लगा बड़ा झटका, कस्टम अधिकारी को लापरवाही में किया दोष मुक्त

अपने ट्विटर अकाउंट से पीएम मोदी ने अटल जी का एक वीडियो शेयर करते हुए उन्हें याद किया है. इस वीडियो पीएम मोदी की आवाज है, जिसमें वह अटल जी के व्यक्तित्व की विशेषता बता रहे हैं.देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन.

CAA : टेलीकॉम सेवाएं रोकने पर दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने उठाया बड़ा कदम

इसके अलावा अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने अपनी राष्ट्रवादी सोच, बेदाग छवि और राष्ट्र समर्पित जीवन से भारतीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी. विचारधारा और सिद्धांतों पर आधारित अटल जी के जीवन में सत्ता का तनिक मात्र मोह नहीं रहा.उनके नेतृत्व में देश ने सुशासन को चरितार्थ होते देखा....अटल जी ने जहां एक तरफ कुशल संगठनकर्ता के रूप में पार्टी को सींचकर उसे अखिल भारतीय स्वरुप दिया वहीं दूसरी ओर देश का नेतृत्व करते हुए पोखरण परमाणु परिक्षण व कारगिल युद्ध जैसे फैसलों से भारत की एक मजबूत छवि दुनिया में बनाई.

संसद में बोले अमित शाह, NRC के बाद अब NPR को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम

अखिलेश यादव ने CAA के बाद NPR को लेकर सरकार पर साधा निशाना, पीएम पर लगाया रिपोर्ट छुपाने का आरोप

एक ईंधन फुल करने पर हजार किलोमीटर दौड़ेगी बस, 70 फीसद हल्के सिलेंडरों से होगी लैस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -