CAA : टेलीकॉम सेवाएं रोकने पर दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने उठाया बड़ा कदम
CAA :  टेलीकॉम सेवाएं रोकने पर दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने उठाया बड़ा कदम
Share:

मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएए कानून के दौरान हुए विरोध प्रदर्शनों के समय राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में टेलीकॉम सेवाएं रोकने को चुनौती देने वाली अर्जी को ठुकरा दिया. इसमें आरोप लगाया गया था कि ये कदम नियमों के विरुद्ध था. चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस सी हरि शंकर के समक्ष एडिशनल सॉलीसीटर जनरल संजय जैन ने बताया कि दिसंबर 19 को केवल चार घंटे के लिए ही सेवाएं रोकी गईं और यह आदेश अब प्रभाव में नहीं है. 

किराड़ी अग्निकांड का सबसे बड़ा खुलासा, ऐसे लगी थी आग

अदालत ने उनकी दलील सुनने के बाद इस अर्जी पर आगे सुनवाई से इनकार कर दिया. जैन ने यह भी कहा कि इस मामले में किसी तरह के नियम को नहीं तोड़ा गया है. हाइकोर्ट ने कहा कि अगर इस रोक से किसी व्यक्ति को किसी तरह का नुकसान हुआ है तो वह मुआवजे के लिए वाद ला सकता है. इस मामले में याचिकाकर्ता एसएफएलएसी डॉट इन ने दावा किया था कि यह कदम डिजीटल अधिकार और स्वतंत्रता का उल्लंघन है.

झारखंड चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा पार्टी के अंदर से उठी CAA की खिलाफत में आवाज

आपकी जानकरी के लिए बता दे कि दिल्ली हाईकोर्ट की इसी पीठ ने जामिया हिंसा मामले में भाजपा नेता की एक अर्जी पर कोई आदेश तत्काल जारी करने से भी इंकार कर दिया.इसमें भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने कहा था कि इस हिंसा की वजह से करीब 20 करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है और इसकी भरपाई इसके जिम्मेदार लोगों से की जानी चाहिए.इसके अलावा देश में शांति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश देने की मांग करने वाली एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को दायर की गई. एक याचिकाकर्ता पुनीत कुमार ढांडा ने कहा कि नागरिकता कानून के नाम पर झूठ और अफवाह फैला रहे राजनीतिक दलों की पहचान और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया जाना चाहिए.

ओवैसी ने केंद्रीय गृहमंत्री पर साधा निशाना, कहा-अमित शाह साहब, जब तक सूरज पूरब से उगता...

कमलेश हत्याकांड: चार्जशीट कोर्ट में दाखिल, पुलिस की नज़रों में 13 आरोपी

दिल्ली का पहला गारबेज कैफे, जंहा कचरे के बदले मिलता है पेट भर खाना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -