NRC को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुए प्रशांत किशोर, लगाए गंभीर आरोप
NRC को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुए प्रशांत किशोर, लगाए गंभीर आरोप
Share:

पटना : चुनावी रणनीतिकार और जनता दल युनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी यानी एनआरसी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. प्रशांत किशोर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि एनआरसी ने अपने ही देश में लाखों लोगों को विदेशी बना दिया है. प्रशांत ने कहा कि रणनीतिक और प्रणालीगत चुनौतियों पर ध्यान दिए बगैर राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित जटिल मुद्दों के निराकरण के लिए, जब राजनीतिक आसन को गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तब उसकी कीमत जनता को चुकानी पड़ती है.

उल्लेखनीय है कि प्रशांत किशोर इन दिनों पश्चिम बंगाली की सीएम और  तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी के लिए चुनाव प्रचार की रणनीति बना रहे हैं. प्रशांत किशोर से पहले ममता बनर्जी ने भी एनआरसी की अंतिम सूची शनिवार को सामने आने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. बनर्जी ने ट्विटर पर अपना गुस्सा व्यक्त किया और दावा किया कि इससे बांग्लाभाषी लोग सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं.

ममता ने अपने ट्वीट में लिखा कि, "एनआरसी की नाकामी ने उन सभी लोगों को एक्सपोज कर दिया है जो इसका राजनीतिक फायदा उठाना चाहते थे. उन्हें देश को कई सवालों के जवाब देने होंगे. जब कोई काम देश के व्यापक हित की जगह किसी खास एजेंडे की पूर्ति के लिए किया जाता है तो उसका परिणाम यही होता है." उन्होंने लिखा कि, "मैं बांग्ला भाषी बहनों और भाइयों को लेकर चिंतित हूं जिन्हें इस पूरी प्रकिया के दौरान समस्या का सामना करना पड़ा."

INX मीडिया मामला: चिदंबरम की बढ़ेगी आफत या मिलेगी राहत, आज सुप्रीम कोर्ट करेगी फैसला

सीरिया में विद्रोहियों पर अमेरिका ने दागी मिसाइलें, 50 से अधिक की मौत

बिहार पहुंची केंद्र सरकार की सात सदस्यीय टीम, किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायज़ा 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -