INX मीडिया मामला: चिदंबरम की बढ़ेगी आफत या मिलेगी राहत, आज सुप्रीम कोर्ट करेगी फैसला
INX मीडिया मामला: चिदंबरम की बढ़ेगी आफत या मिलेगी राहत, आज सुप्रीम कोर्ट करेगी फैसला
Share:

नई दिल्ली: INX मीडिया हेराफेरी से संबंधित सीबीआई मामले में पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम की सोमवार को रॉउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी होगी. सोमवार को दोपहर बाद सीबीआई द्वारा चिदंबरम को अदालत में पेश किया जाएगा. दरअसल, चिदंबरम की सोमवार को 3 दिनों की अतिरिक्त सीबीआई रिमांड का समय ख़त्म हो रहा है.

इसके साथ ही पी चिदंबरम की सर्वोच्च न्यायालय में तीसरी याचिका पर भी सोमवार को सुनवाई की जाएगी. जिसमें चिदंबरम ने सीबीआई रिमांड को चुनौती दी है. याचिका में कहा गया है कि नियम के अनुसार निचली अदालत को पहले जमानती वारंट जारी करना चाहिए था उसके बाद गैर जमानती वारंट. किन्तु ऐसा नहीं किया गया लिहाजा चिदंबरम की सीबीआई रिमांड गैरकानूनी है. इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) केस में चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई पूरी हो गई थी. 

शीर्ष अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा था. अदालत 5 सितंबर को अपना फैसला सुनाएगी, तब तक चिदंबरम की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक जारी रहेगी. अदालत ने ईडी से 3 दिनों में ट्रांसस्क्रिप्ट दाखिल करने को कहा था. शीर्ष अदालत में सुनवाई के दौरान ईडी की तरफ से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा था कि यदि चिदंबरम को अग्रिम जमानत दी जाती है तो उसके विनाशकारी परिणाम होंगे.

 सीरिया में विद्रोहियों पर अमेरिका ने दागी मिसाइलें, 50 से अधिक की मौत

बिहार पहुंची केंद्र सरकार की सात सदस्यीय टीम, किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायज़ा

बाल-बाल बचे भाजपा सांसद रवि किशन, हो सकता था बड़ा विमान हादसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -