सीरिया में विद्रोहियों पर अमेरिका ने दागी मिसाइलें, 50 से अधिक की मौत

Sep 01 2019 05:45 PM
सीरिया में विद्रोहियों पर अमेरिका ने दागी मिसाइलें, 50 से अधिक की मौत

दमिश्क: सीरिया के उत्तर-पश्चिमी प्रांत इदलिब में विद्रोही कमांडरों की बैठक को लक्ष्य बनाकर अमेरिकी नेतृत्व में किए गए हवाई हमलों में शनिवार को कम से कम 50 विद्रोही ढेर हो गए, जिनमें मुख्य रूप से विद्रोही कमांडर शामिल हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया है कि बैठक में हुर्रास अल-दीन और अंसार अल-तौहीद समूहों के ग्रुप कमांडर शामिल थे, दोनों आतंकी संगठन अल-कायदा से संबद्ध हैं।  

उन्होंने बताया है कि मरने वालों की संख्या 50 से ज्यादा है और इसके मद्देनजर और शवों की तलाश की जा रही है। ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह ने कहा है कि अमेरिका के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने कम से कम अत्यधिक विस्फोटकों से लैस सात मिसाइलों के साथ बैठक को टारगेट बनाया, जिसमे 50 से अधिक विद्रोही मारे गए।

अमेरिकी सेंट्रल कमांड ने इस हवाई हमले की पुष्टि करते हुए कहा है  कि उसने इदलिब प्रांत में आतंकी संगठन अल-कायदा के सरगनाओं पर हमला किया था। उन्होंने कहा है कि 'इस ऑपरेशन में उन लोगों को लक्ष्य बनाया गया जो अमेरिकी नागरिकों, हमारे सहयोगियों और बेकसूर  नागरिकों पर हमले के खतरे के लिए जिम्मेदार हैं।' उन्होंने बताया कि शवों के सामने आने के बाद ही मरने वालों का वास्तविक आंकड़ा पता चलेगा।

दुनियाभर में खाई जाती हैं ये अजीब और भद्दी डिश, सुनकर घूम जायेगा सिर

देखिए 2 चेहरों वाला शख्स, जब एक सोता तो दूसरा जागता था

दुनिया के 3 सबसे खतरनाक कुत्ते, इनसे पंगा लेना मतलब मौत को बुलावा देना