स्मृति ईरानी ने "पोषण माह" के तहत मणिपुर में साइकिल रैली को दिखाई झंडी
स्मृति ईरानी ने
Share:

बिष्णुपुर: चल रहे पोषण माह के तहत महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को साइकिल रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया और मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में एनीमिया जांच शिविर का उद्घाटन भी किया. मंत्री आज इम्फाल में आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय पोषण माह के एक कार्यक्रम में मुख्य भाषण देने के लिए भी तैयार हैं। इसके बाद वह आंगनबाडी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को औषधीय पौधे और गर्भवती महिलाओं, स्तनपान कराने वाली माताओं और किशोरियों सहित आंगनबाडी केंद्रों के लाभार्थियों को पोषक तत्व-किट वितरित करेंगी। एनीमिया जांच शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है। 

ईरानी ने बिष्णुपुर के सभी कोविड -19 योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि पोषण साइकिल रैली एक अनूठी पहल है जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 'फिट इंडिया' और 'सुपोषित भारत' के आह्वान का मिश्रण है। ईरानी ने केंद्र की पहल के बारे में भी बताया, जिसका उद्देश्य सभी आंगनबाड़ियों को स्मार्टफोन और स्वास्थ्य निगरानी उपकरण प्रदान करना है। उन्होंने कहा, "हमने पूरे भारत में 10 लाख आंगनबाड़ियों के कार्यकर्ताओं को पहले ही स्मार्टफोन दे दिए हैं। बिष्णुपुर आंगनवाड़ी के कार्यकर्ताओं को भी उनके स्मार्टफोन जल्द ही मिल जाएंगे।"

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि वह प्रत्येक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए बीमा कवर प्रदान करे और प्रधानमंत्री ने पोषण अभियान के लिए 18 मंत्रालयों का सहयोग सुनिश्चित किया है।

भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे अमित शाह

1953 को मनाया गया था पहला राष्ट्रीय हिंदी दिवस, जानिए हिंदी के बारे में क्या थी महात्मा गांधी की राय

मेट्रोलॉजिकल विभाग ने ओडिशा में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -