मेट्रोलॉजिकल विभाग ने ओडिशा में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट किया जारी
मेट्रोलॉजिकल विभाग ने ओडिशा में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट किया जारी
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा राज्य में सोमवार को गहरे दबाव के कारण हुई भारी बारिश के कारण बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग द्वारा इस मामले पर एक आधिकारिक बयान में कहा गया है: “रविवार शाम को बंगाल की खाड़ी और उससे सटे ओडिशा तट पर एक अवसाद बन गया था, जो सोमवार की सुबह तड़के चांदबली के करीब एक 'गहरे दबाव' के रूप में ओडिशा तट को पार कर गया था। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने चेतावनी दी है कि मध्य भारत और पश्चिमी तट के कई हिस्सों को कवर करते हुए गहरे दबाव के कारण अपने ट्रैक में भारी बारिश होने की संभावना है।

इसके उत्तर ओडिशा और उत्तरी छत्तीसगढ़ में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 24 घंटों के दौरान धीरे-धीरे कमजोर पड़ने की संभावना है। भुवनेश्वर के कई इलाकों से जल-जमाव की भी सूचना मिली क्योंकि राज्य की राजधानी में 24 घंटों में सुबह 8.30 बजे तक 195 मिमी बारिश दर्ज की गई - जो पिछले 63 वर्षों में सबसे अधिक है। उन्होंने बताया कि 9 सितंबर 1958 को शहर में 163 मिमी बारिश हुई थी।

मौसम विभाग कार्यालय ने संबलपुर, देवगढ़, अंगुल, सोनपुर और बरगढ़ के लिए भारी से बहुत भारी और अत्यधिक भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए 'रेड' चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा पिछले 24 घंटों में, पुरी में 341 मिमी बारिश हुई, इसके बाद पारादीप (219 मिमी), गोपालपुर (64 मिमी), चांदबली (46 मिमी), बालासोर (24 मिमी)।

1953 को मनाया गया था पहला राष्ट्रीय हिंदी दिवस, जानिए हिंदी के बारे में क्या थी महात्मा गांधी की राय

CGPSC Recruitment: प्रोफेसर्स के पदों पर बंपर भर्ती, आज दोपहर से कर सकेंगे आवेदन

केरल बीजेपी के राज्य सचिव जॉर्ज कुरियन ने कैथोलिक बिशप की सुरक्षा के लिए अमित शाह को लिखा पत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -