पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, धमाके की योजना बना रहे 5 संदिग्ध आतंकी हुए गिरफ्तार
पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, धमाके की योजना बना रहे 5 संदिग्ध आतंकी हुए गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु में पुलिस ने पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। केंद्रीय अपराध शाखा ने देशद्रोही गतिविधियों में सम्मिलित होने के शक में ये गिरफ्तारियां की हैं। CCB ने केंद्रीय खुफिया विभाग के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में 5 संदिग्धों को पकड़ा है। उनके पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है। CCB ने CID के साथ मिलकर एक ज्वाइंट ऑपरेशन में जुनैद, सोहेल, उमर सहित 5 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। मोबाइल फोन सहित उनका सामान बरामद कर लिया गया है। फिलहाल CCB सभी संदिग्धों से गहन पूछताछ कर रही है। उन्हें शक है कि इन संदिग्धों के साथ 2 और संदिग्ध जुड़े हुए हैं। 

CCB मादीवाला टेक्निकल सेल में संदिग्ध दहशतगर्दो से गहन पूछताछ की जा रही है। पांचों संदिग्ध आतंकी बेंगलुरु के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं। जांच एजेंसी को शक है कि इन संदिग्धों ने बेंगलुरु में विस्फोट करने की योजना बनाई थी। ये पांचों संदिग्ध 2017 में हत्या के मामले में अपराधी थे तथा परप्पाना अग्रहारा केंद्रीय जेल में बंद थे, इसी के चलते ये आतंकवादियों के संपर्क में आए थे।

पुलिस ने बताया, गिरफ्तार किए गए सभी संदिग्ध बेंगलुरु के ही रहने वाले हैं। वे आतंकवादियों के संपर्क में थे तथा उनके पास आतंकवादी गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी थी। उन्होंने विस्फोटक सहित कई तकनीकी ट्रेनिंग ली हुई थी। सभी संदिग्ध एक टीम के तौर पर काम कर रहे हैं। संदिग्धों ने बेंगलुरु में होने वाले धमाके को लेकर भी खबर दी है। संदिग्धों के बारे में पुलिस ने बताया कि ये आरटी नगर के उपद्रवी तत्व हैं। इनमें से एक कोरोना के चलते किडनैपिंग और हत्या में सम्मिलित था। इन्होंने जेल में ही संदिग्ध आतंकियों से संबंध बनाए तथा उनसे ट्रेनिंग ली। जेल से रिहा होने के पश्चात् उन्होंने तोड़फोड़ की योजनाएं बनाईं। CCB को विस्फोटक सामग्री बनाने के सबूत भी प्राप्त हुए हैं।  

पूछताछ में ये भी सामने आया है कि संदिग्धों की एक टीम विस्फोट की रणनीति बना रही थी, जिसमें 10 से ज्यादा लोग सम्मिलित थे। CCB को इसके बारे में जानकारी मिली तथा संदिग्धों का पता लगाने के लिए तुरंत कार्रवाई की गई और विस्फोट से पहले संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया। CCB टीम पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ कर रही है तथा उनकी टीम के बचे हुए लोगों की तलाश कर रही है। CCB के अनुसार, इन संदिग्धों के पास से 4 वॉकी-टॉकी, 7 पिस्टल, गोला-बारूद समेत अन्य विस्फोटक सामग्री एवं  हथियार बरामद हुए हैं। पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है, इसमें फरार चल रहे लोगों को भी अपराधी बनाया गया है। 
 

सोनिया, ममता या अरविंद केजरीवाल? जानिए किसने दिया गठबंधन का नाम 'INDIA' रखने का प्रस्ताव

बेंगलुरु में हुई विपक्षी दल की बैठक से जल्दी लौट आए CM नीतीश, इस बात से है नाराज

CM केजरीवाल बोले- 'हम देश को बचाने आए है' तो यूजर्स बोले- 'दिल्ली तो बचा नहीं पाए...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -