बेंगलुरु में हुई विपक्षी दल की बैठक से जल्दी लौट आए CM नीतीश, इस बात से है नाराज
बेंगलुरु में हुई विपक्षी दल की बैठक से जल्दी लौट आए CM नीतीश, इस बात से है नाराज
Share:

पटना: भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने दावा किया है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार नाराज होकर बेंगलुरु में हुई विपक्षी दल की बैठक से जल्दी लौट आए। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को नए गठबंधन I.N.D.I.A संयोजक नहीं बनाया गया। इसलिए वे नाराज हैं तथा विपक्ष की बैठक से जल्दी लौट आए। 

दरअसल, 2024 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला करने के लिए विपक्ष एकजुट होने के प्रयास में लगा है। इसी क्रम में बेंगलुरु में 17-18 जुलाई को कांग्रेस ने विपक्षी दलों की बड़ी बैठक बुलाई थी। इस बैठक में 26 दलों के नेता सम्मिलित  हुए। इतना ही नहीं बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बन रहे इस गठबंधन को I.N.D.I.A मतलब इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस नाम दिया गया। बेंगलुरु में हुई बैठक के पश्चात् विपक्षी दलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि नीतीश इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सम्मिलित नहीं हुए थे। वे पहले ही बैठक से निकलकर पटना के लिए रवाना हो गए। इतना ही नहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, उद्धव ठाकरे एवं राहुल गांधी ने ही अपनी बात रखी थी। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का दावा है कि नीतीश कुमार नाराज होकर बैठक से लौट आए। 

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कहा, नीतीश एवं लालू प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिना भाग लिए क्यों निकल गए। कहीं वे संयोजक न बनाने से नाराज तो नहीं। वहीं, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने ट्वीट कर कहा, सुने हैं बिहार के महाठगबंधन के बड़े-बड़े भूपति बेंगलुरु से पहले ही निकल आए। दूल्हा तय नहीं हुआ, फूफा लोग पहले ही नाराज हो रहे। विपक्षी दलों की बैठक से पहले बेंगलुरु में नीतीश कुमार के विरुद्ध पोस्टर भी लगाए गए। इसमें बिहार में गिरे ब्रिज का जिक्र कर नीतीश कुमार को अनस्टेबल प्राइमिनिस्ट्रियल कंटेंडर बताया गया। यानी वो प्रधानमंत्री के एक अस्थिर दावेदार हैं। बिहार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा, महागठबंधन के लोगों ने नीतीश कुमार को बेंगलुरु में बुलाकर भारी बेइज्जती की। कांग्रेस के सरकार वाले राज्य में नीतीश कुमार को अनस्टेबल कहा गया तथा उनकी भारी फजीहत कराई गई। यह कांग्रेसियों की चाल थी कि नीतीश उनके गठबंधन में आएं, मगर  उनका रोल न रहे। इसके लिए स्वयं नीतीश कुमार जिम्मेदार हैं। 

अवैध था इमरान खान और बुशरा बीवी का निकाह ? कोर्ट ने दोनों को भेजा समन, चलेगा मुकदमा !

बंगाल में पीएम आवास योजना में भी हो गया घोटाला! कोलकाता हाई कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

भारत दौरे पर आ रहे श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, पीएम मोदी और महामहिम मुर्मू से करेंगे मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -