पंजाब में जहरीली शराब का कहर, अब तक 21 लोगों की मौत, 40 अब भी अस्पताल में भर्ती
पंजाब में जहरीली शराब का कहर, अब तक 21 लोगों की मौत, 40 अब भी अस्पताल में भर्ती
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के संगरूर जिले में संदिग्ध जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। संगरूर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) के अनुसार, इथेनॉल युक्त नकली शराब का सेवन करने के बाद कम से कम 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार, 20 मार्च को कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई और कुछ को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अगले दिन चार और लोगों ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

इसके अलावा, शुक्रवार, 22 मार्च को आठ लोगों की मौत हो गई और अगले दिन पांच लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 21 हो गई। पुलिस ने कहा कि उन्होंने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही मामले के सिलसिले में कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि एक घर में जहरीली शराब तैयार की जा रही थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घर पर छापा मारा और 200 लीटर इथेनॉल, एक प्रकार का जहरीला रसायन बरामद किया। पुलिस उप महानिरीक्षक हरचरण सिंह भुल्लर ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "इस घटना में अब तक चौदह लोगों की मौत हो चुकी है। हमने मामले में दो नई गिरफ्तारियां की हैं। जांच जारी है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।" इस बीच, पंजाब सरकार ने घटना की जांच के लिए एक "उच्च स्तरीय" विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

एक्स पर एक पोस्ट में, पंजाब पुलिस ने कहा कि, "पूरे मामले के पीछे की सांठगांठ का पता लगाने के लिए पेशेवर और वैज्ञानिक तरीके से बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज को उजागर करने की निगरानी के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है। चार सदस्यीय एसआईटी एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर गुरिंदर ढिल्लों आईपीएस के नेतृत्व में, और इसमें डीआईजी पटियाला रेंज हरचरण भुल्लर आईपीएस, एसएसपी संगरूर सरताज चहल आईपीएस और अतिरिक्त आयुक्त (आबकारी) नरेश दुबे जांच की निगरानी करेंगे। एसआईटी साजिश की तह तक जाएगी। इसमें कहा गया है, "इसमें शामिल पाए गए किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। असत्यापित अफवाहों का शिकार न बनें।"

अरब सागर से 35 सोमिलिया डाकुओं को दबोच लाइ इंडियन नेवी, किया मुंबई पुलिस के हवाले

केजरीवाल के बाद उद्धव ठाकरे का नंबर ! क्या महाराष्ट्र में भी हुआ था शराब घोटाला ?

भूटान को भारत का तोहफा, पीएम मोदी ने किया ‘माताओं और बच्चों’ के लिए अस्पताल का उद्घाटन, शिलापट्ट पर लगा तिरंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -