बंगालवासियों को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- भारत की एकता और पूर्णता का पर्व है 'दुर्गा पूजा'

बंगालवासियों को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- भारत की एकता और पूर्णता का पर्व है 'दुर्गा पूजा'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा शुरू होने के मौके पर राज्य की जनता को सम्बोधित कर रहे हैं । पीएम मोदी का ये सम्बोधन वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए हो रहा है ।  इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मेरे भाइयों और बहनों आज भक्ति की शक्ति ऐसी है, जैसे लग रहा है कि मैं दिल्ली में नहीं लेकिन आज मैं बंगाल में आप सभी के बीच उपस्थित हूं। 

पीएम मोदी ने कहा कि जब आस्था अपरम्पार हो, मां दुर्गा का आशीर्वाद हो, तो स्थान, स्थिति, परिस्थिति, से आगे बढ़कर पूरा देश ही बंगालमय हो जाता है।  उन्होंने कहा कि 'दुर्गा पूजा का पर्व भारत की एकता और पूर्णता का पर्व भी है। बंगाल की दुर्गा पूजा भारत की इस पूर्णता को एक नई चमक देती है, नए रंग देती है, नया श्रृंगार देती है। ये बंगाल की जागृत चेतना का, बंगाल की आध्यात्मिकता का, बंगाल की ऐतिहासिकता का प्रभाव है।'

उन्होंने कहा कि, बंगाल की भूमि से निकले महान व्यक्तित्वों ने जब जैसी आवश्यकता पड़ी, शस्त्र और शास्त्र से, त्याग और तपस्या से मां भारती की सेवा की है। बंगाल की माटी को अपने माथे से लगाकर जिन्होंने पूरी मानवता को दिशा दिखाई, उन श्री रामकृष्ण परमहंस, स्वामी विवेकानंद, चैतन्य महाप्रभु, श्री ऑरोबिंदो, बाबा लोकनाथ, श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र, मां आनंदमयी को मैं प्रणाम करता हूं। 

बिहार चुनाव: चिराग ने अमित शाह को दी जन्मदिन की बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

बालाकोट में फिर सिर उठाने लगा आतंकवाद, फिदायीन हमले का खुफिया अलर्ट

'दुर्गा पूजा' पर झारखंड सरकार ने दी छूट, साथ ही जारी हुआ कोरोना की दूसरी लहर का अलर्ट