500 दिन बाद विदेश दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, 26-27 मार्च को बांग्लादेश में रहेंगे
500 दिन बाद विदेश दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, 26-27 मार्च को बांग्लादेश में रहेंगे
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी 26 मार्च को बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस और बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की जन्मशती समारोह में भी शामिल होंगे. बता दें कि कोरोनो वायरस महामारी के कहर के बाद पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा होगी. लगभग 500 दिनों के बाद पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है. जानकारी के अनुसार, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना खुद हजरत शाहजलाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भारतीय पीएम का स्वागत करेंगी. 

वहीं पीएम मोदी के दो दिवसीय दौरे को लेकर विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने बताया कि बांग्लादेश के दौरे के दौरान पीएम मोदी, राष्ट्रपति के साथ साथ अपनी ही समकक्ष शेख हसीना के साथ भी मीटिंग करेंगे. बताया जा रहा है कि इस दौरे के दौरान कई क्षेत्रों में सहयोग के लिए नए समझौते पर दस्तखत भी किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी, गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में स्थित बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान की समाधि पर जाने वाले पहले भारतीय गणमान्य व्यक्ति होंगे.

विदेश सचिव ने बताया कि इस दौरान जल प्रबंधन. सुरक्षा, सीमा प्रंबंधन और रेल सम्पर्क जैसे मुद्दों पर बातचीत होगी. उन्होंने बताया कि बांग्लादेश के साथ भारत के संबंधों में सुरक्षा एक खास भाग है. हाल ही में भारत ने बांग्लादेश के साथ रक्षा सहयोग समझौतों पर दस्तखत किये हैं. उन्होंने कहा कि यह दो दिवसीय दौरा काफी महत्वपूर्ण होगा. यह हमारे अद्वितीय और विशेष रिश्तों को और भी मजबूत करने का काम करेगी.

सैन फ्रांसिस्को के मेयर ने की सार्वजनिक सुरक्षा के लिए एशियाई विरोधी हिंसा का सामना करने की घोषणा

बिडेन ने राजनयिक प्रयासों के लिए हैरिस को मुख्य व्यक्ति के रूप में चुना

गुजरात में कोरोना का कहर, अब तक 9 विधायक पाए गए पॉजिटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -