जवानों संग दिवाली मनाने उत्तराखंड आ रहे हैं पीएम मोदी, यहां करेंगे रात्रि विश्राम
जवानों संग दिवाली मनाने उत्तराखंड आ रहे हैं पीएम मोदी, यहां करेंगे रात्रि विश्राम
Share:

देहरादून: पीएम नरेन्द्र मोदी के बदरीनाथ के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर सीमांत जनपद चमोली में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है।  प्रशासन और पुलिस विभाग भी प्रधानमंत्री के इस संभावित दौरे को लेकर तैयारियां करने में व्यस्त है। बता दें कि, पीएम मोदी 21 अक्टूबर को बदरीनाथ पहुंचेंगे। अभी तक प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री 21 तारीख की रात बद्रीनाथ में ही रहेंगे।

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, भगवान के दर्शन के बाद एक रात धाम में विश्राम से पुण्य मिलता है। पंडित विश्वेश्वर प्रसाद खंडूरी और दीपक नौटियाल ने जानकारी दी है कि यात्रा में धाम पर रात्रि विश्राम एक तरह की साधना ही है। अगर पीएम मोदी बदरीनाथ में रात्रि विश्राम करेंगे, तो वे कई सालों बाद ऐसे प्रधानमंत्री होंगे, जो बद्रीनाथ में रात्रि निवास करेंगे। हालांकि, अभी तक पीएम मोदी के बदरीनाथ दौरे का आधिकारिक और समयबद्ध कार्यक्रम प्रशासन के पास नहीं आया है। जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी भगवान की पूजा अर्चना अभिषेक, आरती करेंगे। पीएम मोदी के बदरी विशाल के दर्शन कार्यक्रम को देखते हुए मंदिर को भव्य तरीके से सजाया जा रहा है।

प्रशासनिक सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 22 अक्तूबर को ज्योति पर्व की पूर्व बेला पर पीएम मोदी सेना के जवानों के बीच दीवाली मनायेंगे। इसको लेकर सेना में भी जबरदस्त उत्साह है।

भारतीय वायुसेना में अग्निवीरों के लिए निकली भर्ती, आवेदन शुरू, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई ?

गांगुली के समर्थन में 'बैटिंग' करने उतरीं CM ममता बनर्जी, पीएम मोदी से की यह अपील

'अब भारत जोड़ो यात्रा रोक दें राहुल..', कांग्रेस नेता ने गांधी को क्यों दी ये सलाह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -