सर्जिकल स्ट्राइक हुई भी थी या नहीं ? तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने सेना के ऑपरेशन पर उठाए सवाल, भड़की भाजपा
सर्जिकल स्ट्राइक हुई भी थी या नहीं ? तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने सेना के ऑपरेशन पर उठाए सवाल, भड़की भाजपा
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी द्वारा 2019 में पुलवामा आतंकी हमले पर नए सवाल उठाए जाने के बाद, भारतीय जनता पार्टी ने आज कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और कहा कि कांग्रेस पार्टी सेना की "बहादुरी" पर सवाल उठा रही है और पाकिस्तान को "क्लीन चिट" देकर आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है। भाजपा  के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने याद दिलाया कि कांग्रेस को पाकिस्तान से 'समर्थन' मिल रहा है। दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने राहुल गांधी की तारीफ की थी और कहा था कि, मोदी को हराना बेहद जरुरी है। यही नहीं, फवाद चौधरी ने राम मंदिर पर सवाल उठाते हुए राहुल गांधी की एक वीडियो क्लिप भी शेयर की थी। इसके बाद कांग्रेस पर सवाल उठे थे।    

अब पूनावाला ने कहा है कि, "अब यह स्पष्ट हो गया है कि ये महज संयोग नहीं हैं, बल्कि एक सुविचारित प्रयोग है, जिस तरह से कांग्रेस पार्टी पाकिस्तान और आतंकवाद के पक्ष में खड़ी हो रही है और उन्हें क्लीन चिट दे रही है। अब, तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी न केवल  पुलवामा पर पाकिस्तान को क्लीन चिट दे रहे हैं, बल्कि भारत पर आरोप लगा रहे हैं और साथ-साथ सर्जिकल स्ट्राइक पर भी सवाल उठा रहे हैं।" भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि, "मोदी का विरोध करने की कोशिश में, कांग्रेस पार्टी सेना की बहादुरी पर सवाल उठा रही है और पाकिस्तान को क्लीन चिट देकर आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है। वे उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंचों पर आतंकवाद के आरोपों से खुद को बचाने का रास्ता दे रहे हैं। यही कांग्रेस की असली मंशा है और इसलिए उन्हें पाकिस्तान से उसे समर्थन मिल रहा है।"

इस बीच, भाजपा नेता प्रकाश रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री की टिप्पणी "राष्ट्रीय हित" के खिलाफ है। प्रकाश रेड्डी ने कहा कि, "ये गैर-जिम्मेदाराना बयान हैं और राष्ट्रीय हित के खिलाफ हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) और R&AW और किसी भी अन्य खुफिया एजेंसी पर उनका बयान उन्हें हतोत्साहित करता है। जब आप सर्जिकल स्ट्राइक या पुलवामा घटनाओं के बारे में बात कर रहे हैं, तो अकेले IB या R&AW जिम्मेदार नहीं हैं। वे एजेंसियां सक्रिय रूप से अपना काम कर रही हैं, उनके लिए ऐसा बयान दुर्भाग्यपूर्ण है। यह एक गैर-जिम्मेदाराना बयान है, जो खुफिया गतिविधियों को हतोत्साहित करता है। कांग्रेस पार्टी ने सिर्फ वोटों की खातिर कई बार अपना रंग बदला और लोग आपकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा के बारे में अच्छी तरह जानते हैं।'' .

पुलवामा हमले को रोकने में 'विफल' होने के लिए केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले मोदी सरकार को दोषी ठहराते हुए, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा था कि, "मोदी के लिए, सब कुछ राजनीतिक है। सब कुछ चुनाव जीतने के बारे में है। उनकी सोचने का तरीका देश के लिए अच्छा नहीं है। देश को मोदी और भाजपा से छुटकारा पाने का समय आ गया है। उनसे कुछ भी पूछें और वे 'जय श्री राम' के साथ जवाब देंगे। पुलवामा हमला हुआ ? IB क्या कर रही थी? हमारा ख़ुफ़िया नेटवर्क क्या कर रहा था?” 

यह दावा करते हुए कि पीएम मोदी ने पुलवामा हमले और भारतीय वायु सेना (IAF) की जवाबी कार्रवाई से राजनीतिक और चुनावी लाभ लेने की कोशिश की, कांग्रेस नेता रेवंत रेड्डी ने कहा कि, "मोदी-जी ने पुलवामा घटना के बाद हवाई हमलों से राजनीतिक और चुनावी लाभ उठाने का प्रयास किया। मैं उनसे पूछना चाहता हूं। आप क्या कर रहे थे? आपने ऐसा क्यों होने दिया? आपने देश की आंतरिक सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए आईबी और रॉ जैसी एजेंसियों की मदद क्यों नहीं ली? यह आपकी विफलता थी। कोई भी निश्चित रूप से नहीं जानता कि एयर स्ट्राइक की गई या नहीं ? जैसा कि दावा किया गया था, अगर देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी हमारे पास होती, तो हम इसे किसी के हाथों में नहीं छोड़ते।''

बता दें कि, इससे ठीक पहले, शुक्रवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर को एक पुराने साक्षात्कार की क्लिप सामने आने के बाद फिर से परेशानी का सामना करना पड़ा, जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि परमाणु-सशस्त्र देश के रूप में पाकिस्तान की इज्जत की जानी चाहिए। मणिशंकर अय्यर ने कहा था कि, भारत को अपनी सैन्य शक्ति नहीं बढ़ानी चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से पाकिस्तान भड़क सकता है और भारत पर परमाणु हमला कर सकता है। हम उसकी इज्जत करेंगे तो वो शांत रहेगा। 

बता दें कि, 14 फरवरी, 2019 को पुलवाना हमला हुआ था, जब एक आत्मघाती आतंकी आदिल अहमद डार ने IED से भरे वाहन को CRPF की बस से टकरा दिया था। आतंकी ने हमले के पहले एक वीडियो भी बनाई थी, जिसमे वो इस्लाम के लिए जिहाद करने की बात कह रहा था और कह रहा था कि इस्लाम से मुकाबला करना गाय का पेशाब पीने वालों के बस की बात नहीं। इस हमले के कुछ दिनों बाद, 26 फरवरी को, भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकाने पर हवाई हमले किए, जिसमें 'बड़ी संख्या में' आतंकवादी मारे गए और उनके बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया गया था।

 

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों पर जवाबी हमले शुरू करने के पाकिस्तान के प्रयासों को भारतीय वायु सेना ने विफल कर दिया। 26 फरवरी, 2019 को जवाबी कार्रवाई करते हुए, भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के एक उन्नत आतंकी प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाया था। अब इसका सबसे बड़ा सबूत तो ये है कि, बालाकोट एयर स्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तान ने भी वैसा ही कुछ करने की सोची थी, लेकिन उसके विमानों को भारत ने खदेड़ दिया था और इस दौरान ही विंग कमांडर अभिनन्दन का विमान क्रैश होने से वो पाकिस्तान में लैंड हुए थे और उन्हें ना छोड़ने की बात कहने लगा था। तब भारत ने 9 मिसाइलों का मुंह पाकिस्तान की तरफ मोड़ दिया था। खुद पाकिस्तानी मंत्री ने वहां की संसद में कहा था कि उनके नेता के पैर काँप रहे थे और वो कह रहे थे कि खुदा के लिए अभिनन्दन को छोड़ दो, वरना रात को 9 बजे भारत पाकिस्तान पर हमला कर देगा। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर मौजूद है, इसके बावजूद कांग्रेस नेता लगातार सर्जिकल स्ट्राइक पर अक्सर सवाल उठाते रहते हैं। 

केंद्र सरकार ने दिए 28 हज़ार मोबाइल निष्क्रिय करने के आदेश, 20 लाख नंबरों की होगी जांच, अब तक 1.66 करोड़ कनेक्शन काटे

दो प्रेमियों संग होटल के रूम में थी डॉक्टर पत्नी, अचानक आ पहुंचा पति और फिर...

छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद का सफाया जारी, सुरक्षाबलों ने 12 नक्सलियों को किया ढेर, लाशें बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -