भारतीय वायुसेना में अग्निवीरों के लिए निकली भर्ती, आवेदन शुरू, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई ?
भारतीय वायुसेना में अग्निवीरों के लिए निकली भर्ती, आवेदन शुरू, जानिए कौन कर सकता है अप्लाई ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना एक बार फिर से अग्निवीरों की भर्ती करने जा रही है। वायुसेना नई वायुवीरों के लिए भर्ती की तिथियों की घोषणा भी कर दी है। इसके तहत नॉन-कॉमबैट पदों पर भर्तियां की जाएंगी। ये भर्तियां हाउस कीपिंग और हॉस्पिटैलिटी स्ट्रीम के लिए हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर 2022 है।

बता दें कि, वायु सेना की तरफ से अग्निवीरवायु 2022 की भर्ती की जा चुकी है। अब 2023 के लिए नई भर्ती प्रक्रिया आरम्भ की गई है। जिसके तहत एयरफोर्स ने हाउस कीपिंग और हॉस्पिटैलिटी स्ट्रीम में भर्तियां निकाली हैं। हालांकि, इन भर्तियों के तहत कितने पद निकाले गए हैं, इस संबंध में एयरफोर्स ने कोई जानकारी नहीं दी है। हॉस्पिटैलिटी स्ट्रीम के तहत जहां कुक और मेस वेटर की भर्ती की जाएगी, वहीं हाउस कीपिंग स्ट्रीम के अंतर्गत सफाईकर्मी, वाशर अप, वाशर कैरियर, नाई, मोची, टेलर, वाच मैन और धोबी की रिक्तियां निकाली गयी है।

बता दें कि आवेदक एक बार में सिर्फ एक ही एड्रेस पर आवेदन कर सकते हैं। सेलेक्शन के लिए अभ्यर्थियों का लिखित एग्जाम, स्ट्रीम प्रोफिशिएन्सि टेस्ट, फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा। इन पदों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था या बोर्ड से मैट्रिक या उसके समकक्ष परीक्षा पास अभ्यर्थी ही अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने वाले की आयु 23 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इन पदों के लिए सिर्फ अविवाहित पुरुष अभ्यर्थी ही अप्लाई कर सकते हैं।

बता दें कि, हाल ही में भारतीय वायुसेना ने एक बार फिर अग्निवीरों की भर्ती करने की घोषणा की थी। इस बात की जानकारी वायुसेना ने ट्वीट के जरिए दी थी। नई भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया नवंबर 2022 के पहले सप्ताह में शुरू की जाएगी। वहीं भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन जनवरी 2023 में किया जाएगा।

गांगुली के समर्थन में 'बैटिंग' करने उतरीं CM ममता बनर्जी, पीएम मोदी से की यह अपील

'अब भारत जोड़ो यात्रा रोक दें राहुल..', कांग्रेस नेता ने गांधी को क्यों दी ये सलाह ?

भारत जोड़ने निकले राहुल गांधी ने 'नाइजीरिया' को भी जोड़ लिया.., कांग्रेस का एक और 'झूठ'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -