लॉरी से टकराकर पलटा वाहन, अंदर से निकले 7 करोड़ नगद, हाई कोर्ट ने कल ही दिया था पैसे ट्रांसफर न करने का आदेश
लॉरी से टकराकर पलटा वाहन, अंदर से निकले 7 करोड़ नगद, हाई कोर्ट ने कल ही दिया था पैसे ट्रांसफर न करने का आदेश
Share:

गुंटूर: आंध्र प्रदेश में एक और चुनाव पूर्व नकदी बरामदगी में, पूर्वी गोदावरी में पुलिस ने एक वाणिज्यिक वाहन से सात बक्सों में भरी हुई 7 करोड़ रुपये मूल्य की भारतीय मुद्रा जब्त की। यह जब्ती तब की गई, जब जिस वाहन से नकदी ले जाई जा रही थी वह नल्लाजर्ला मंडल के अनंतपल्ली में एक लॉरी की टक्कर से पलट गया।

स्थानीय लोगों ने देखा कि उस वाहन में नकदी से भरे सात गत्ते के बक्से एक बोरे से दूसरे बोरे में ले जाए जा रहे थे और उन्होंने पुलिस को सूचित किया। जब्त की गई रकम करीब 7 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह घटना तब हुई जब वाहन विजयवाड़ा से विशाखापत्तनम जा रहा था। पलटे हुए वाहन के चालक को चोटें आईं और उसे इलाज के लिए गोपालपुरम अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच, पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और नकदी के स्रोत का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

यह गुरुवार को राज्य के एनटीआर जिले में एक चेकपोस्ट पर एक ट्रक से 8 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त किए जाने के ठीक दो दिन बाद आया है। नकदी बरामदगी के मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। नकदी पाइप से लदे ट्रक के एक गुप्त डिब्बे में छिपाई गई थी। 13 मई को होने वाले चुनाव से पहले राज्य में नकदी की यह दूसरी बड़ी बरामदगी है।

बता दें कि, आंध्र प्रदेश में लोकसभा के साथ ही विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं। इस बीच आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने शुक्रवार (10 मई) को सत्तारूढ़ YSR कांग्रेस पार्टी और मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को झटका दिया था। अदालत ने राज्य सरकार विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के बैंक अकाउंट में 13 मई तक पैसे भेजने पर रोक लगा दी थी। राज्य में 13 मई को मतदान होना है, जो एक ही चरण में चुनाव हो रहे हैं।  हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि 13 मई तक लाभार्थियों के भेजे जाने वाले पैसे ट्रांसफर नहीं किए जाएंगे। सरकार द्वारा लगभग 14,165 करोड़ रुपए बांटे जाने थे। इस बीच राज्य में ये 7 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए हैं। 

45 साल पहले हुआ था मूल्यांकन, फिर कहाँ गायब हो गईं श्री जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की चाबी ? ओडिशा में बोले पीएम मोदी

सर्जिकल स्ट्राइक हुई भी थी या नहीं ? तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी ने सेना के ऑपरेशन पर उठाए सवाल, भड़की भाजपा

केंद्र सरकार ने दिए 28 हज़ार मोबाइल निष्क्रिय करने के आदेश, 20 लाख नंबरों की होगी जांच, अब तक 1.66 करोड़ कनेक्शन काटे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -