देश भर में धूम-धाम से मनाई जा रही है महाशिवरात्रि, पीएम मोदी भी बोले 'ॐ नमः शिवाय'
देश भर में धूम-धाम से मनाई जा रही है महाशिवरात्रि, पीएम मोदी भी बोले 'ॐ नमः शिवाय'
Share:

नई दिल्ली : आज महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जा रहा है। राष्ट्र भर के शिव मंदिरों पर भक्‍तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। आज ही प्रयागराज में आयोजित हुए कुंभ मेला का समापन भी होना है। कुंभ में आज ही अखिरी शाही स्‍नान भी होगा। हिंदू धर्म में ईश्वर शिव शंकर पर लोगों की बहुत आस्था है। इसलिए देवों के देव महादेव को खुश करने वाला आस्था से परिपूर्ण महाशिवरात्रि का व्रत सबसे जरूरी होता है।

मात्र 12 यात्रियों को लेकर रविवार को फिर चली समझौता एक्सप्रेस

पीएम मोदी ने भी दी शुभकामनायें 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया के ट्विटर अंकाउट से ट्वीट कर देशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने लिखा कि महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर आप सभी को ढेरो शुभकामनायें। ऊँ नम: शिवाय!  जानकारी के लिए बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में शिवरात्रि के त्योहार पर बड़ी संख्या में लोग मंदिर पहुंच रहे हैं। वहीं लोग मंदिर में भगवान बम भोले और हर हर महादेव के जयकारे भी लगा रहे हैं।

पीएम मोदी ने दिया अमेठी को नया नाम

महांकालेश्वर मंदिर में आज ऐसी व्यवस्था

जानकारी के लिए बता दें उज्जैन स्तिथ महांकालेश्वर मंदिर में आज सामान्य दर्शनार्थियों को त्रिवेणी संग्रहालय मार्ग और रविशंकर नगर से होकर बेगमबाग के पीछे रुद्रसागर किनारे पहुंचना होगा, जहां से कतार शुरू होगी। मंदिर प्रबंध समिति ने 250 रु. की रसीद से सशुल्क दर्शन सुविधा की भी व्यवस्था की है। दर्शन के लिए मंदिर में प्रवेश सुबह 6 बजे से होगा। यह कतार माधव सेवा न्यास के रुद्रसागर किनारे वाले पार्किंग के पास से शुरू होगी। इसके काउंटर विक्रम टीला व महाराजवाड़ा के पास भी रहेंगे।

पीएम मोदी ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

गुड़ फैक्ट्री में गन्ना पेराई करते समय मशीन में फंसा मजदूर का हाथ, मौत

यूपी में हुए सड़क हादसों में महिला कांवड़ यात्री समेत दो की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -