पीएम मोदी ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार रात राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई। इसमें जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर के कथित रूप से मारे जाने की खबर पर चर्चा हुई। रविवार को अजहर के मारे जाने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड अजहर के मारे जाने की खबरों को खारिज किया है। 

गुड़ फैक्ट्री में गन्ना पेराई करते समय मशीन में फंसा मजदूर का हाथ, मौत

जैश का दावा ज़िंदा है मसूद   

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एक टीवी चैनल ने मसूद के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से कहा कि वह जिंदा है। वही जैश ने भी मसूद के जिंदा होने का दावा किया है। हालांकि, पाक सरकार और उसकी आर्मी की ओर से भी इस पर कोई बयान नहीं आया है। पुलवामा हमले की जिम्मेदारी जैश ने ही ली थी। पीएम मोदी द्वारा अपने आवास पर बुलाई गई बैठक में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल और विदेश सचिव विजय गोखले शामिल हुए।

यूपी में हुए सड़क हादसों में महिला कांवड़ यात्री समेत दो की मौत

अब भी जारी है मुठभेड़

जानकारी के लिए बता दें मीटिंग में एयर स्ट्राइक के बाद के हालात पर भी चर्चा हुई। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों के साथ 48 घंटे चली मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए और 5 जवान शहीद हो गए। इसमें एक सिविलियन की भी जान गई। बता दें 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। 26 फरवरी को वायुसेना के मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मुजफ्फराबाद, चकोटी और बालाकोट में बम गिराए।

शहीद विनोद कुमार को अंतिम विदाई देने बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

कुंबले के हाथों आईसीसी की कमान, फिर अध्यक्ष नियुक्त

जम्मू कश्मीर: एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, अब तक पांच जवान शहीद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -