आदिशक्ति के उपासक हैं पीएम मोदी, नवरात्री के समय ऐसी रहती है दिनचर्या
आदिशक्ति के उपासक हैं पीएम मोदी, नवरात्री के समय ऐसी रहती है दिनचर्या
Share:

नई दिल्ली: आज से देश में चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ हो चुका है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह-सुबह देशवासियों को इस पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ ही आज से पीएम मोदी का नौ दिनों का उपवास भी आरंभ हो गया है। आपको बता दें कि पीएम मोदी शक्ति के उपासक हैं। वे चैत्र और शारदीय दोनों नवरात्रि में नौ दिनों तक उपवास रखते हैं। इस दफा उनका यह उपवास बंगाल चुनाव के बीच होने जा रहा है।

पीएम मोदी 40 वर्षों से अधिक समय से नवरात्री के समय शक्ति उपासना और उपवास करते आ रहे हैं। इस दौरान वह ज्यादातर समय गरम पानी का सेवन करते हैं। 2014 में पीएम बनने के बाद जह वह पहली दफा अमेरिका पहुंचे थे, तो उस वक़्त देश में नवरात्रि की धूम थी। पीएम मोदी के स्वागत में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भोज का आयोजन किया था। हालांकि इस दौरान पीएम मोदी केवल गरम पानी का सेवन किया था। बता दें कि पीएम मोदी हर दिन सुबह और शाम दुर्गा पाठ के माध्यम से शक्ति के देवी की आराधना करते हैं। वह इस दौरान ध्यान भी लगाते हैं। इन नौ दिनों में वह रोज़ाना पाठ के बाद सुबह-शाम माँ दुर्गा की आरती करते हैं। व्रत के दौरान पीएम मोदी गरम पानी के अलावा दिन में केवल एक बार फल का सेवन करते हैं। जब तक वह गुजरात में सीएम रहे तो शारदीय नवरात्रि के समय शस्त्र पूजा भी किया करते थे।

इस नवरात्री का व्रत पीएम मोदी के लिए बंगाल चुनाव के मद्देनज़र खास रहने वाला हैं। बता दें कि बंगाल में शारदीय नवरात्रि के दौरान देवी दुर्गा की बड़े ही भव्य तरीके से पूजा होती है। पूरे राज्य में लोग खूब उत्साह के साथ नवरात्रि मनाते हैं। यह चैत्र नवरात्रि बंगाल चुनाव के बीच आया है। पीएम मोदी ने शारदीय नवरात्रि के दौरान एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बंगाल की जनता को संबोधित भी किया था।

नई विदेशी संचालन विधेयक अंतरराष्ट्रीय अपराधों के लिए जवाबदेही को कर सकता है सीमित

ऑकलैंड और होबार्ट के बीच चलने वाली 23 वर्षों में पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान होगी तस्मानिया

660 अंक ऊपर चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -