नई विदेशी संचालन विधेयक अंतरराष्ट्रीय अपराधों के लिए जवाबदेही को कर सकता है सीमित
नई विदेशी संचालन विधेयक अंतरराष्ट्रीय अपराधों के लिए जवाबदेही को कर सकता है सीमित
Share:

लंदन: मानवाधिकार के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त मिशेल बाचेलेट ने सोमवार को यूनाइटेड किंगडम में विधायकों से यह चेतावनी देने का आग्रह किया कि प्रस्तावित नए प्रवासी संचालन (सेवा कार्मिक और वयोवृद्ध) विधेयक, अपने वर्तमान रूप में, प्रमुख मानवाधिकार दायित्वों को कम करने के जोखिम हैं जो यूके सम्मान के लिए खुद को प्रतिबद्ध किया है। बचेलेट ने सोमवार को एक बयान में कहा, "जैसा कि वर्तमान में मसौदा तैयार किया गया है, बिल से यह संभावना कम हो जाएगी कि विदेशी परिचालन पर ब्रिटेन के सेवा सदस्यों को गंभीर अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा।" 

उन्होंने चिंता व्यक्त की कि जब तक उचित रूप से संशोधन नहीं किया जाता, तब तक विधेयक यातना या अन्य गंभीर अंतरराष्ट्रीय अपराधों के लिए देयता से विदेश में काम करने वाले सैन्य कर्मियों को परिरक्षित कर सकता है। रिपोर्टों के अनुसार, द बिल, जो अब विधायी प्रक्रिया में अपने अंतिम चरण में पहुंच रहा है, जल्द ही हाउस ऑफ लॉर्ड्स द्वारा फिर से बहस की जाएगी, यूके के ऊपरी कक्ष, जहां संशोधन अभी भी हो सकते हैं... 

वेबसाइट की व्याख्यात्मक नोट के अनुसार ब्रिटेन की संसद, विधेयक का उद्देश्य "सशस्त्र संघर्ष के जटिल वातावरण में ऐतिहासिक घटनाओं के लिए दावों और संभावित अभियोजन के संबंध में सेवा कर्मियों और दिग्गजों के लिए अधिक निश्चितता प्रदान करना है। अत्याचार के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र के कन्वेंशन के अनुच्छेद 2 का हवाला देते हुए, बैचेलेट ने जोर देकर कहा कि अत्याचार के औचित्य के रूप में किसी भी असाधारण परिस्थितियों को लागू नहीं किया जाना चाहिए, और बिल कई तरीकों से देश के दायित्वों को कम करता है और गंभीर अपराधों को पर्याप्त रूप से संबोधित नहीं किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड सरकार ने पेश किया आतंकवाद निरोधक विधेयक

ऑकलैंड और होबार्ट के बीच चलने वाली 23 वर्षों में पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान होगी तस्मानिया

पिता को मिलने वाली थी बच्चों की कस्टडी तो गुस्सैल मां ने कर दी हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -