पीएम मोदी आज करेंगे असम दौरा, स्वागत के लिए की जा रही खास तैयारी
पीएम मोदी आज करेंगे असम दौरा, स्वागत के लिए की जा रही खास तैयारी
Share:

पीएम मोदी नरेंद्र मोदी नागरिकता कानून और बोडो समझौते पर हस्ताक्षर के बाद आज पहली बार असम के दौरे पर जा रहे हैं.प्रधानमंत्री बोडो समझौते को लेकर कोकराझार में होने वाले समारोह में शामिल होंगे साथ ही एक रैली को भी संबोधित करेंगे. इस मौके पर असम के बोडो बहुल कोकराझार शहर में पीएम मोदी के स्वागत के लिए बड़ी तैयारियां की गई हैं.

MWC 2020 इवेंट में कोरोनावायरस से बचाव के लिए इस पॉलिसी को किया लागू

पिछले साल दिसंबर में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला असम दौरा है. इससे पहेल गुरुवार को कोकराझार के लोगों ने सड़कों और गलियों में 70 हजार मिट्टी के दीए जलाकर अपनी खुशी जाहिर की. इस दौरान ऑल बोडो स्टूडेंट यूनियन इस दौरान बाइक रैली भी निकाली.असम पुलिस ने बताया कि ऐतिहासिक बोडो शांति समझौते का जश्न मनाने के लिए सांस्कृतिक मंडली की रिहर्सल को अंतिम रूप दिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सैनिकों को तैनात किया गया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फनी वीडियो हुआ वायरल, यहां देखे

इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'मैं असम में दौरे को लेकर उत्सुक हूं. मैं एक जनसभा को संबोधित करने के लिए कोकराझार में रहूंगा. हम बोडो समझौते पर सफलतापूर्वक हस्ताक्षर किए जाने का जश्न मनाएंगे जिससे दशकों की समस्या का अंत होगा.' उन्होंने कहा कि यह समझौता शांति और प्रगति के नये युग की शुरूआत का प्रतीक होगा.बता दें कि सीएए विरोधी प्रदर्शनों के चलते ही प्रधानमंत्री मोदी और जापानी प्रधानमंत्री एबी शिंजो के बीच दिसंबर में गुवाहाटी में होने वाली शीर्ष बैठक रद कर दी गई थी. इसके अलावा हाल में संपन्न 'खेलो इंडिया' गेम्स के उद्घाटन के लिए भी प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह उसमें शामिल नहीं हुए थे.

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को मारने धमकी देने वाले खौफनाक व्यक्ति इस काम में है लिप्त

भारत और अफ्रीका के संबंधों में नया अध्याय जुड़ने का गवाह बना यह इवेंट

अंतरिक्ष में रिकॉर्ड 328 दिन बिताकर सकुशल वापस लौटीं क्रिस्टीना कोच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -