25 जनवरी को फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ जयपुर में होंगे पीएम मोदी, द्विपक्षीय बैठक में बड़े ऐलान संभव
25 जनवरी को फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के साथ जयपुर में होंगे पीएम मोदी, द्विपक्षीय बैठक में बड़े ऐलान संभव
Share:

जयपुर: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन 25 जनवरी को जयपुर आने वाले हैं। मैक्रॉन दो दिवसीय दौरे पर भारत आने वाले हैं, और वह इस साल के गणतंत्र दिवस परेड के मुख्य अतिथि होंगे। पीएम मोदी और मैक्रॉन के 16वीं सदी के यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल आमेर किले का दौरा करने की उम्मीद है, जिसके बाद दोनों नेता त्रिपोलिया गेट तक पैदल चलेंगे और शहर को देखेंगे।

इसके बाद दोनों नेता रामबाग होटल जाएंगे, जिसके बाद शाम को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी और मैक्रों के बीच जयपुर में रोड शो की भी योजना है।  दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय बैठक होने की संभावना है जहां रक्षा और रणनीतिक क्षेत्रों में बड़ी घोषणाएं होने की उम्मीद है ।  गणतंत्र दिवस समारोह के लिए मैक्रॉन को निमंत्रण रक्षा और सुरक्षा, स्वच्छ ऊर्जा, व्यापार और निवेश और नई प्रौद्योगिकियों के क्षेत्रों सहित दोनों देशों के बीच संबंधों में तेजी से वृद्धि के बीच आया है।

मैक्रॉन एक प्रतिनिधिमंडल के साथ यात्रा करेंगे जिसमें कई मंत्री, सीईओ, सांस्कृतिक और वैज्ञानिक क्षेत्रों की हस्तियां शामिल होंगी। भारत और फ्रांस ने तीसरे देशों के लाभ सहित उन्नत रक्षा प्रौद्योगिकियों के सह-विकास और सह-उत्पादन में सहयोग करने की प्रतिबद्धता भी व्यक्त की। पिछले साल जुलाई में, पीएम मोदी पेरिस में बैस्टिल डे (फ्रांसीसी राष्ट्रीय दिवस) परेड के सम्माननीय अतिथि थे।

बीच सड़क पर युवकों को पिटवाने वाले SDM को CM मोहन यादव ने किया सस्पेंड, बोले- 'ये बर्ताव बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा'

क्या है प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना ? अयोध्या से लौटते ही पीएम मोदी ने किया ऐलान, बिजली बिल से मुक्त होंगे 1 करोड़ घर !

इस बार 'नारी शक्ति' पर केंद्रित होंगी गणतंत्र दिवस की झाकियां, जानिए कर्तव्य पथ पर क्या दिखाएगा आपका राज्य ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -