प्रधानमंत्री मोदी ने किया 'खेलो इंडिया विंटर गेम्स'  का आगाज, फिर कही ये बात
प्रधानमंत्री मोदी ने किया 'खेलो इंडिया विंटर गेम्स' का आगाज, फिर कही ये बात
Share:

आज से दूसरे इंडिया विंटर गेम्स 2021 का आगाज किया जा चुका है। जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में आयोजित हो रहे इस खेलो इंडिया-विंटर गेम्स 2021 का पीएम नरेंद्र मोदी उद्घाटन किया। इस 5 दिवसीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन युवा सेवा और खेल मंत्रालय और जम्मू और कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल कर रहा है। खेलो इंडिया विंटर गेम्स का दूसरा संस्करण 26 फरवरी से 2 मार्च तक किया जाने वाला है। गुलमर्ग विंटर गेम्स में देशभर के विभिन्न राज्यों से 1200 से अधिक खिलाड़ी भाग लेने वाले है।

खेलो इंडिया विंटर गेम्स के दूसरे संस्करण का आरंभ करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने बोला कि गुलमर्ग में भले ही सर्दी हो, लेकिन आपका जोश हर भारतीय महसूस कर रहा है। पीएम ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए बोला कि खेल मात्र एक प्रतिस्पर्धा नहीं है बल्कि यह देश का मान-सम्मान और ओलंपिक्स के पोडियम तक पहुंचने का मौका भी मिल रहा है। पीएम मोदी ने आगे बोला कि इन खेलों से जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और यहां पर खेलों का स्तर भी सुधर सकता है। उन्होंने कहा कि गुलमर्ग में हो रहे विंटर गेम्स दिखाते हैं कि जम्मू-कश्मीर शांति और विकास की नई बुलंदियां छूने के लिए कितना तत्पर है। जिससे जम्मू-कश्मीर के पर्यटन को भी नई ऊर्जा और उत्साह देखने को मिल रहा है।

जंहा इस बात का पता चला है कि पीएम ने बोला कि विंडर गेम्स में भारत की प्रभावी उपस्थिति के साथ ही जम्मू कश्मीर को इसका एक बड़ा हब बनाने की तरफ बड़ा कदम उठा रहे है। स्पोर्ट सिर्फ एक हॉबी या टाइमपास नहीं है। स्पोर्ट से हम टीम स्पिरिट सीखते हैं, हार में नई राह खोजते हैं, जीत को दोहराना सीखते हैं, संकल्पित होते आज खेल एक ऐसा क्षेत्र बन गया है जो पूरी दुनिया में देश की छवि का भी, देश की शक्ति का भी परिचय कराता है। दुनिया के कई छोटे-छोटे देश खेल के कारण अपनी पहचान बनाते हैं।

 

गुजरात निकाय चुनाव में जीत से गदगद केजरीवाल पहुंचे सूरत, भाजपा पर जमकर साधा निशाना

55 फीसदी स्वास्थ्य कर्मियों को मिली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, इतने लोगों की जा चुकी है जान

बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को लेकर लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -