प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से  भारतीयो को निकालने में ज़ेलेंस्की का समर्थन मांगा
प्रधानमंत्री मोदी ने यूक्रेन से भारतीयो को निकालने में ज़ेलेंस्की का समर्थन मांगा
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की को फोन किया और भारतीय नागरिकों को सुमी शहर से बाहर निकालने में और मदद की मांग की। साथ ही उन्होंने अपनी सरकार से और मदद की मांग की।

भारत सरकार के सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री को यह भी पसंद आया कि यूक्रेन और रूस अब भी आमने-सामने की बात कर रहे हैं। उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की को यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को बाहर निकालने में मदद के लिए धन्यवाद दिया। फोन कॉल लगभग 35 मिनट तक चली, और यह लगभग लंबे समय तक चली। जैसा कि सूत्रों का कहना है, दोनों नेताओं ने यूक्रेन की स्थिति के बारे में बात की।

सूत्रों ने कहा, "पीएम मोदी रूस और यूक्रेन के बीच जारी सीधी बातचीत से खुश थे। इतना ही नहीं, भारतीय प्रधानमंत्री मोदी आज व्लादिमीर पुतिन से भी बात करेंगे।

इसकी शुरुआत 24 फरवरी को हुई थी जब रूस ने यूक्रेन में एक विशेष सैन्य अभियान शुरू किया था। इसके बाद से प्रधानमंत्री ने दोनों नेताओं से दो बार बात की है।

26 फरवरी को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडीमिर जेलेंस्की से बात की थी। ज़ेलेंस्की ने मोदी को यूक्रेन में चल रहे संघर्ष के बारे में विस्तार से बताया। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मतदान हुआ और भारत ने मतदान नहीं किया। जेलेंस्की ने प्रधानमंत्री मोदी से बात की और यूएनएससी में भारत की मदद मांगी।

भारतीय प्रधानमंत्री ने 24 फरवरी की रात और फिर 2 मार्च को रूसी राष्ट्रपति से बात की, जो तब है जब वे फिर से मिले। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आखिरी फोन कॉल में यूक्रेन की स्थिति के बारे में बात की थी, खासकर खार्किव शहर में। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार दोनों नेताओं ने इस बारे में भी बात की कि भारतीय नागरिकों को संघर्ष क्षेत्रों से सुरक्षित कैसे निकाला जाए।

 

 

यूक्रेन में गोली लगने से हुए घायल, गुम गया पासपोर्ट..., आज अपने देश लौटेंगे हरजोत सिंह

VIDEO: कभी रणवीर को गले लगाते तो कभी आलिया संग मटकते दिखीं राखी सावंत

दिलों को जीतने के लिए आ रहा है Motorola का नया मोबाइल

भारतीय महिला टीम ने पहले जीता मैच और अब दिल, VIDEO देखकर खुश हो रहे फैंस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -