PM मोदी ने मांगी दिल्लीवासियों से माफी, जानिए क्यों?
PM मोदी ने मांगी दिल्लीवासियों से माफी, जानिए क्यों?
Share:

नई दिल्ली: शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी दिल्ली वापस लौट गए हैं। इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका शानदार स्वागत किया। स्वयं प्रधानमंत्री मोदी ने भी मौके को देखते हुए वहां मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उनकी ओर से चंद्रयान 3 की कामयाबी पर बात की गई, ब्रिक्स में मिले अनुभव साझा किए गए तथा इसके अतिरिक्त जी20 समिट के बारे में भी बताया गया। बड़ी बात ये है कि जब प्रधानमंत्री मोदी जी20 का जिक्र कर रहे थे, उनकी ओर से सबसे पहले दिल्ली वालों से माफी मांगी गई। उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले दिल्ली वालों से क्षमा याचना करना चाहता हूं।

सितंबर में 5 दिनांक से लेकर 15 सितंबर तक कई असुविधा होने वाली है, मैं उसकी क्षमा याचना आज ही कर लेता हूं। ट्रैफिक में डायवर्जन होगा, कई स्थानों पर आपको जाने से रोका जाएगा। मगर आप याद रखिए कि जब घर में मेहमान भी आता है तो मुख्य सोफे पर आप स्वयं नहीं बैठते हैं, बल्कि मेहमान को वो मौका देते हैं। आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इसी प्रकार जी20 के जो भी प्रतिनिधि भारत आ रहे हैं, वो हम सभी के मेहमान हैं। यदि हम उनका स्वागत करेंगे, इससे हमारा भी गौरव बढ़ेगा। अब प्रधानमंत्री मोदी के इस एक बयान में दिल्ली वालों के लिए एक बड़ा संदेश छिपा है। असल में 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली में छुट्टी घोषित कर दी गई है, स्कूल-कॉलेज नहीं खुलने वाले हैं। कई कार्यालयों को भी वर्क फ्रॉम होम का आदेश दे दिया गया है। ऐसे में कई लोगों को असुविधा होने वाली है, अब उसी के लिए प्रधानमंत्री ने एक बार फिर सभी को तैयार रहने के लिए कह दिया है।

वैसे प्रधानमंत्री मोदी की ओर से कार्यक्रम के चलते चंद्रयान 3 पर भी विस्तार से बताया गया। उन्होंने कहा कि आम तौर पर एक परंपरा है कि ऐसे कामयाब अभियान के साथ उस प्वाइंट को भी कोई नाम दिया जाता है। बहुत सोचने के पश्चात् मुझे लगा कि उस प्वाइंट को हमे शिव शक्ति नाम देना चाहिए। शिव की बात होती है तो हिमालय याद आता है। शक्ति की बात होती है तो कन्याकुमारी याद आता है, महिलाएं याद आती हैं। इसी कारण नाम शिवशक्ति रखा गया है।

मुजफ्फरनगर में टीचर की शर्मनाक हरकत पर बोले राहुल गाँधी- 'ये BJP का फैलाया वही केरोसिन है'

जरा सी गलती पर टीचर ने मासूम की बच्चों से करवाई पिटाई, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

चंद्रयान-3 की सफलता पर आई पाकिस्तान की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -