अधिक से अधिक लोगों को मारने का लक्ष्य, कमलापति रेलवे स्टेशन उड़ाने की साजिश..! इस्लामिक स्टेट का आतंकी कासिफ खान ने उगले राज़
अधिक से अधिक लोगों को मारने का लक्ष्य, कमलापति रेलवे स्टेशन उड़ाने की साजिश..! इस्लामिक स्टेट का आतंकी कासिफ खान ने उगले राज़
Share:

जबलपुर: राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) द्वारा रविवार (20 अगस्त 2023) को अरेस्ट किए गए आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) आतंकी कासिफ खान ने पूछताछ में कई हैरान करने वाले राज़ उगले हैं। कासिफ खान ने बताया है कि उसकी साजिश भोपाल में बम विस्फोट करने की थी। इसके साथ ही, कासिफ को युवाओं को भर्ती करके पूरे मध्य प्रदेश में ISIS का नेटवर्क खड़ा करने का जिम्मा भी सौंपा गया था। जिसके लिए कासिफ न केवल सोशल मीडिया पर लोगों में कट्टरपंथ का जहर फैला रहा था, बल्कि वो जंगलों में हथियारों की ट्रेनिंग भी दे रहा था। फिलहाल कासिफ खान रिमांड पर है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, कासिफ के टारगेट पर भोपाल का रानी कमलापति रेलवे स्टेशन था। ज्यादा से ज्यादा लोगों को मारने के मकसद से आतंकी कासिफ खान भोपाल में भीड़भाड़ वाली अन्य जगहों को भी निशाना बनाने की फिराक में था। कासिफ ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए भोपाल के कई भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों की रेकी भी कर रखी थी। वह मुस्लिम युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती करने के लिए ‘दावा’ (सभा) का आयोजन करता था और उनका ब्रेनवॉश कर उनमे मजहबी कट्टरपंथ का जहर भरता था। 

 

आतंकी संगठन ISIS की जहरीली विचारधारा से संक्रमित हो चुके कासिफ खान ने मध्य प्रदेश में इसके नेटवर्क को खड़ा करने के लिए बहुत कुछ कर भी लिया था। इसके लिए उसने सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। उसने कई मुस्लिम युवाओं को अपने साथ जोड़कर कट्टरपंथी बना भी लिया है, जिनकी जानकारी खँगालने में NIA जुटी हुई है। कासिफ खान ने आतंकी विचारधारा से जुड़ चुके युवाओं को हथियारों का प्रशिक्षण भी दिलवाया था। ये ट्रेनिंग मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीक मौजूद देलाबाड़ी के जंगलों में कई बार हुई थी। इस ट्रेनिंग के दौरान कई खतरनाक हथियार चलाना सिखाए गए। नए ट्रेनिंग सेंटर के रूप में कासिफ खान को भोपाल-विदिशा रोड पर किसी जगह की तलाश थी। कासिफ ने ISIS से जुडी आतंकी गतिविधियों को चलाने के लिए पैसे जुटाने की भी कोशिश की थी। बता दें कि इसी साल मई महीने में NIA ने जबलपुर से मोहम्मद आदिल खान, सैयद मामूर अली और मोहम्मद शाहिद को दबोचा था। इन सभी पर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के जबलपुर मॉड्यूल से जुड़े होने का इल्जाम है। NIA ने तीनों से हुई पूछताछ के बाद कासिफ की निगरानी शुरू की थी। आखिरकार कासिफ को रविवार को पकड़ लिया गया। विस्तृत पूछताछ के लिए जबलपुर कोर्ट से कासिफ की रिमांड ली गई है।

हिंदुस्तान के सभी राज्यों में फैला आतंकवाद, एक ही लक्ष्य- इस्लामी राष्ट्र

बता दें कि, गत वर्ष 2022 में बिहार पुलिस और NIA ने कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) का भंडाफोड़ किया था, जो 2047 तक भारत को इस्लामी राष्ट्र बनाने पर काम कर रहा है और केरल से कश्मीर तक फैल चुका है। इस साजिश को सफल करने के लिए PFI ने पूरा प्लान भी बना लिया था कि, कैसे मुस्लिमों को हथियार की ट्रेनिंग देनी है, कैसे SC/ST और OBC को भड़काकर उन्हें बाकी हिन्दुओं के खिलाफ करना है, सिस्टम में अपने लोग बिठाने हैं और फिर आतंकी संगठित होते ही सत्ता पर कब्ज़ा कर भारत को इस्लामी झंडे के नीचे लाना है। इसी तरह का खुलासा मध्य प्रदेश और तेलंगाना से पकड़े गए आतंकी संगठन हिज़्ब उत तहरीर (HuT) के 16 संदिग्धों से हुई पूछताछ में भी हुआ है, जो मध्य प्रदेश के जंगलों में हथियारों की ट्रेनिंग ले रहे थे। ये सभी लोग आम इंसानों की तरह जनता के बीच रह रहे थे, कोई इंजिनियर था, कोई प्रोफेसर।  

सबसे बड़ी हैरानी की बात तो ये थी कि, HuT के 16 आतंकियों में से आधे पहले हिन्दू ही थे, जिन्हे ब्रैनवॉश करके और भगोड़े इस्लामी उपदेशक ज़ाकिर नाइक की तकरीरें सुनाकर पहले मुस्लिम बनाया गया, और फिर आतंकी, इन कट्टरपंथियों को अन्य लोगों को भी धर्मान्तरित करने का टास्क दिया गया था। इन घटनाक्रमों को देखकर आप समझ सकते हैं कि, आतंकवाद हमारे कितने करीब आ चुका है और भारत पर कितना बड़ा ख़तरा मंडरा रहा है। जिसके बाद गुजरात से अल क़ायदा का बड़ा टेरर मॉड्यूल पकड़ा गया था, जिसमे 4 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार किए गए थे और इसके बाद मध्य प्रदेश जबलपुर में इस्लामिक स्टेट (ISIS) की साजिशों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ था। जबलपुर से आतंकी आदिल को अरेस्ट किया गया था। आदिल, दावा प्रोग्राम और एक यूट्यूब चलाता था और मुस्लिम युवाओं को भड़काता था। उसके पास से जब्त दस्तावेज़ों में 2050 तक भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा गया था। इसी के ही साथ दावा प्रोग्राम के डॉक्यूमेंट में हिंदू देवी-देवताओं और हिंदू स्त्रियों के संबंध में गलत और अश्लील बातें भी लिखी हुईं हैं। दावा प्रोग्राम में बताया गया है कि, किस तरह इस्लाम, हिंदू और अन्य सभी धर्मो से अच्छा है। इसी के ही साथ हिंदू देवी-देवताओं को लेकर बहुत गलत कंटेंट भी पेश किया गया है। कई धार्मिक श्लोकों के भी गलत अर्थ निकालकर दावा प्रोग्राम में दिखाए गए हैं। यही नहीं, इस डॉक्यूमेंट में गैर-मुस्लिम लड़कियों के बलात्कार को बिल्कुल जायज बताया गया है। इन सबको देखकर यह कहा जा सकता है कि, आतंकवाद भारत के हर राज्य में पैर पसार चुका है, लेकिन, एजेंसियों की सख्ती के कारण वो अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

'I.N.D.I.A. में एक नहीं, कई संयोजक बनेंगे..', क्या तेजस्वी की गोटी फिट करने की फ़िराक में हैं लालू यादव ?

'हम तो पहले से ही चाँद पर हैं..', चंद्रयान-3 की सफलता पर पाकिस्तानी नागरिक की टिप्पणी, हंसा-हंसा के लोटपोट कर देगी, Video

'संविधान का अनुच्छेद 1 स्पष्ट कहता है कि 370 स्थायी नहीं..', सुप्रीम कोर्ट की दो टूक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -