Share:
'हम तो पहले से ही चाँद पर हैं..', चंद्रयान-3 की सफलता पर पाकिस्तानी नागरिक की टिप्पणी, हंसा-हंसा के लोटपोट कर देगी, Video
'हम तो पहले से ही चाँद पर हैं..', चंद्रयान-3 की सफलता पर पाकिस्तानी नागरिक की टिप्पणी, हंसा-हंसा के लोटपोट कर देगी, Video

नई दिल्ली: अपने चंद्रयान-3 मिशन के माध्यम से चंद्रमा पर ऐतिहासिक लैंडिंग करने के बाद भारत ने इतिहास रच दिया है। चाँद पर उतरने वाला भारत, चौथा देश बन गया है और चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास उतरने वाला पहला देश। इस उपलब्धि के बाद दुनिया भर से बधाइयां आ रही हैं और पाकिस्तान में भी लोग इस उत्साह से अछूते नहीं रहे। इमरान खान सरकार में पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी समेत उनमें से कई लोगों ने भी चंद्रमा पर उतरने की सराहना की। 

चंद्रयान-3 की लैंडिंग से कुछ घंटे पहले फवाद चौधरी ने पाकिस्तानी सरकार से इस कार्यक्रम का राष्ट्रीय टेलीविजन पर सीधा प्रसारण करने का आग्रह किया था। इस अनुरोध ने पाकिस्तान के सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर एक बहस शुरू कर दी, जिससे एक यूट्यूबर को इस बात पर जनता की राय लेने के लिए प्रेरित किया गया कि क्या भारत के बड़े चंद्रमा के क्षण को टेलीविजन पर प्रसारित किया जाना चाहिए। पाकिस्तानी नागरिकों की प्रतिक्रियाएँ इतनी मनोरंजक थीं कि उन्होंने तुरंत ही लोकप्रियता हासिल कर ली और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गईं। 

 

वीडियो मूल रूप से पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी द्वारा पोस्ट किया गया था। वायरल वीडियो में एक पाकिस्तानी नागरिक ने चुटकी लेते हुए कहा कि 'वे (पाकिस्तानी) पहले से ही चांद पर रह रहे हैं। इसका कारण है कि, चंद्रमा और पाकिस्तान दोनों के पास पानी, गैस और बिजली जैसी आवश्यक चीजों का अभाव था।' इस हास्यास्पद तुलना के साथ, उन्होंने कहा कि समान परिस्थितियों को देखते हुए, पाकिस्तानियों को वास्तव में चंद्रमा पर जाने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि यह उनके घर की परिस्थितियों की तरह ही था।

वीडियो ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं का काफी ध्यान आकर्षित किया। एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी करते हुए कहा कि, 'आपको यह स्वीकार करना होगा। पाकिस्तानियों में सबसे कठिन समय में भी हास्य की सबसे अच्छी समझ होती है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि उन्होंने सर्वश्रेष्ठ स्टैंड-अप कलाकार तैयार किए हैं।' एक अन्य यूजर ने लिखा, "लोल! यह लड़का स्टैंडअप कॉमेडी में अपना करियर बना सकता है।" एक तीसरे उपयोगकर्ता ने कहा, "सीमा पार इस भाई के लिए सकारात्मकता और हास्य सबसे ऊपर है।"

AI की मदद से पुलिसकर्मी के 2 बेटों ने बनाए लड़कियों के अश्लील वीडियो, हुए गिरफ्तार

MP के इस जिले में बनेगा 'हनुमान लोक', 314 करोड़ की लागत से दो फेज में निर्माण करेगी सरकार

लोन चुकाने के लिए पिता ने दांव पर लगाई बेटी, 52 साल के अधेड़ से करवा दी 16 वर्षीय मासूम की शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -