रामनवमी को हिन्दुओं पर हमले का प्लान, कश्मीर को अलग करने की साजिश..! हिज्बुल के गिरफ्तार आतंकियों ने उगले राज़
रामनवमी को हिन्दुओं पर हमले का प्लान, कश्मीर को अलग करने की साजिश..! हिज्बुल के गिरफ्तार आतंकियों ने उगले राज़
Share:

लखनऊ: 3 मार्च 2024 को उत्तर प्रदेश पुलिस की ATS ने नेपाल सीमा से हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 2, मोहम्मद अल्ताफ और सैयद गजनफर पाकिस्तान के रहने वाले हैं और तीसरा नासिर अली कश्मीर का रहने वाला है। पूछताछ में आतंकियों ने कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाने और आगामी रामनवमी पर हिंदुओं पर हमला करने की योजना का खुलासा किया है।

नासिर अली ने पूछताछ में कबूला है कि वह कारगिल युद्ध के बाद आतंकी बनने पाकिस्तान चला गया था और उसे हिजबुल मुजाहिदीन की ट्रेनिंग ISI ने दी थी। उसका मकसद कश्मीर को पाकिस्तान में मिलाना था। इन आतंकियों का लक्ष्य आगामी रामनवमी पर उत्तर प्रदेश में हिंदुओं पर हमला करना था। ATS को सूचना मिली कि कुछ आतंकी नेपाल सीमा से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। ATS ने शेख फरेंदा गाँव में घेराबंदी करके 3 संदिग्धों को पकड़ा। इनमें से मोहम्मद अल्ताफ के पास से फर्जी भारतीय आधार कार्ड, पाकिस्तानी पहचान पत्र और 2029 तक वैलिड पाकिस्तानी पासपोर्ट मिला। सैयद गजनफर के पास से भी फर्जी भारतीय आधार कार्ड, पाकिस्तानी ड्राइविंग लाइसेंस, पाकिस्तानी पहचान पत्र और 2029 तक वैलिड पाकिस्तानी पासपोर्ट बरामद हुआ।

नासिर अली के पास से जियो और एनसेल (नेपाल का सर्विस प्रोवाइडर) का सिम लगा मोबाइल फोन, भारतीय पासपोर्ट, भारतीय मुद्रा के अलावा डॉलर, नेपाली और बांग्लादेशी करेंसी बरामद हुई। यही नहीं आतंकियों के पास से 7 बैंकों के डेबिट और क्रेडिट कार्ड भी मिले हैं। नासिर ने बताया कि उसे व्हाट्सएप से पाकिस्तानी आकाओं द्वारा दिशा-निर्देश मिल रहे थे। पाकिस्तानी आतंकियों ने बताया कि वो ISI के इशारे पर भारत में आतंकी हमलों को अंजाम देकर अस्थिरता का माहौल बनाना चाह रहे थे। 

ATS ने इन तीनों पर IPC की धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120- B और 121- A के अलावा विदेशी अधिनियम की धारा 14 व विधि विरुद्ध क्रियाकलाप की धारा 38, 18, 13 के तहत कार्रवाई की है।

अयोध्या मामले में बाबरी के पक्षकार रहे इक़बाल अंसारी को मस्जिद के अंदर लोगों ने पीटा, जानिए क्या है मामला ?

दीदी का ईद गिफ्ट ! मुस्लिमों को लुंगी-नमाज़ी टोपी बांटते दिखे TMC नेता, झोले पर ममता बनर्जी की तस्वीर

वक़्फ़ बोर्ड घोटाला: केजरीवाल के नक्शेकदम पर AAP विधायक अमानतुल्लाह खान, ED के समन पर नहीं हो रहे पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -