सुप्रीम कोर्ट से बोला केंद्र- 12वीं की परीक्षाओं पर 2 दिन में ले लेंगे निर्णय

केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सीबीएसई और सीआईएससीई कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने पर अंतिम निर्णय अगले दो दिनों के भीतर लिया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अटॉर्नी जनरल के अनुरोध पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईएससीई) की बारहवीं बोर्ड परीक्षा पर जनहित याचिका (पीआईएल) को गुरुवार (4 जून) तक के लिए स्थगित कर दिया।

केके वेणुगोपाल को फैसला लेने के लिए दो दिन का समय देना होगा। जस्टिस एएम खानविलकर और दिनेश माहेश्वरी की बेंच ने अटॉर्नी जनरल की याचिका को रिकॉर्ड में लिया कि "सक्षम अधिकारी मामले के सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं और इसके सैद्धांतिक निर्णय लेने की संभावना है, जिसे उस तारीख को अदालत के सामने रखा जाएगा।

यह था सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता ममता शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए, पिछले साल की तरह कोविद -19 महामारी के बीच बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग करते हुए, यह देखते हुए कि सीबीएसई ने इस आधार पर दसवीं कक्षा की परीक्षा पहले ही रद्द कर दी है। फैसले को। लेकिन याचिकाकर्ता द्वारा एक उम्मीद व्यक्त की गई है कि पिछले साल अपनाई गई पुलिस का पालन किया जा सकता है," बेंच ने कहा, "अगर सरकार पिछले साल के फैसले से हट रही है, तो ठोस कारण बताएं।"

लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर एक पुजारी समेत 22 गिरफ्तार

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुआ टीकाकरण केंद्र, 60 हज़ार से अधिक कर्मचारियों को लगेगा टीका

इजरायली आर्मी ने अपना दमखम दिखा रहीं गुजरात की दो बहनें, एक संभाल रही यूनिट, दूसरी ले रही कमांडो ट्रेनिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -