इजरायली आर्मी ने अपना दमखम दिखा रहीं गुजरात की दो बहनें, एक संभाल रही यूनिट, दूसरी ले रही कमांडो ट्रेनिंग

अहमदाबाद: गुजरात के जूनागढ़ जिले की रहने वाली दो बहनें इजरायली आर्मी में भर्ती होकर अपना दम ख़म दिखा रही हैं। दोनों बहनों में से एक बहन इजरायली सेना में यूनिट हेड की बागडौर संभाल रही हैं, तो दूसरी अभी कमांडो का प्रशिक्षण ले रही है। ट्रेनिंग के बाद उसे इजरायली आर्मी में स्थाई कमांड दे दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, गुजरात के माणावदर तहसील के अंतर्गत एक कोठड़ी गांव आता है। इस गांव के रहने वाले जीवाभाई मूणियासिया बहुत साल पहले अपने भाई सवदासभाई मूणियासिया के साथ इजरायल के तेलअवीव में जाकर बस गए थे। मूणियासिया बंधू तेल अवीव में किराना का व्यवसाय करते हैं। इस परिवार की दो बहनें निशा और रिया इजरायल की आर्मी में शामिल कर अपनी सेवाएं दे रही हैं।

निशा इजरायली आर्मी के कम्युनिकेशन और साइबर सिक्योरिटी विभाग में पदस्थ हैं और साथ ही वे फ्रंटलाइन यूनिट हेड की भी जिम्मेदारी संभाल रही हैं। जबकि रिया हाल ही में 12 वीं करने के बाद आर्मी में शामिल हुई हैं। फ़िलहाल वे सेना में प्रशिक्षण ले रही हैं। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद ही रिया को आर्मी में स्थाई कमांड दिया जायेगा। बता दें कि इजराइल में 18 उम्र से अधिक वाले सभी नागरिकों को अनिवार्य रूप से सेना 
में सेवा देनी पड़ती है। 

EPFO का बड़ा ऐलान, कोरोना की दूसरी लहर के तहत दूसरी बार निकाल सकेंगे कोविड-19 एडवांस

ओईसीडी का बड़ा बयान, कहा- "विश्व अर्थव्यवस्था इस साल 6 प्रतिशत की दर..."

रुपया VS डॉलर: शुरुआती कारोबार में यूएसडी के मुकाबले रुपये 9 पैसे बढ़कर 72.36 हुआ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -