राजस्थान में आज बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, वैट के विरोध में डीलरों की हड़ताल
राजस्थान में आज बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, वैट के विरोध में डीलरों की हड़ताल
Share:

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते मूल्यों से आज भी राहत नहीं मिली है। आज निरंतर 11वें दिन पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। इस दौरान आज राजस्थान के लगभग 7000 पेट्रोल पंप बंद रहने वाले है। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन पेट्रोल-डीजल पर की गई अप्रत्याशित वैट वृद्धि के विरोध में शनिवार को एक दिन की हड़ताल का एलान कर दिया है। आज यहां सुबह 6 बजे से रात्रि 12 बजे तक प्रदेश के पेट्रोल पंप पर किसी भी प्रकार की खरीद व बिक्री नहीं की जाने वाली है।

जंहा 11 दिन पूर्व पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था ओर उस दिन दिल्ली में पेट्रोल प्रति लीटर 22 पैसे कम होकर 90.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल भी 23 पैसे कम होकर 80.87 रुपये प्रति लीटर हो चुका है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल का मूल्य 96.98 रुपये व डीजल की कीमत 88.06 रुपये प्रति लीटर हो गई है। 

राज्य में बिक्री की मात्रा में 34 प्रतिशत की गिरावट आई है क्योंकि ईंधन की कीमतें पड़ोसी राज्यों में तुलनात्मक रूप से कम हैं। बागई ने कहा कि एसोसिएशन ने पहले ही मांगों का ज्ञापन सौंप दिया है और सरकार द्वारा सकारात्मक निर्णय नहीं होने पर हम 25 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

कोरोना: देशभर में फिर शुरू हुआ पलायन, राहुल बोले- मजदूरों के हाथ में नकदी दे सरकार

IPL 2021: RCB के हाथों मिली हार पर रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, बताया कहाँ हुई चूक

मंत्री केटी रामाराव वारंगल में एक और विकास परियोजना की रखेंगे नींव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -