कोरोना: देशभर में फिर शुरू हुआ पलायन, राहुल बोले- मजदूरों के हाथ में नकदी दे सरकार
कोरोना: देशभर में फिर शुरू हुआ पलायन, राहुल बोले- मजदूरों के हाथ में नकदी दे सरकार
Share:

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के आंकड़ों ने फिर से लोगों को डराना शुरू कर दिया है. कोरोना के लौटते ही पूरे देश में पाबंदियां और सख्तियां भी लौट आई हैं. इस बीच दोबारा सम्पूर्ण लॉकडाउन लगने का भय भी लगने लगा है. यही कारण है कि प्रवासी मजदूरों का जो पलायन गत वर्ष लॉकडाउन में देखने को मिला था, वैसे ही पलायन की शुरुआत इस साल भी हो चुकी है. इस पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को कुछ सुझाव भी दिए हैं, साथ ही तंज भी कसा है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि,  'केंद्र सरकार की फ़ेल नीतियों से देश में कोरोना की भयानक दूसरी लहर है और प्रवासी मज़दूर दोबारा पलायन को मजबूर हैं। टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही इनके हाथ में रुपय देना आवश्यक है- आम जन के जीवन व देश की अर्थव्यवस्था दोनों के लिए।' इस सुझाव के साथ ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा है कि 'लेकिन अहंकारी सरकार को अच्छे सुझावों से ऐलर्जी है!'

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के लगभग डेढ़ लाख नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे में देश में कोरोना के 1,45,384 नए केस दर्ज किए गए हैं. 794 लोगों की मौत हो गई है. देश में कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 1,32,05,926 हो गई है और संक्रमण से जान गंवाने वालों की तादाद 1,68,436 हो गई है. 1,19,90,859 लोग इस बीमारी से रिकवर हो चुके हैं. 

 

तेलंगाना पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी जल्द ही बनाएगी नई पार्टी

बंगाल में 4 मौतों पर सियासत, ममता बोलीं- CRPF ने की वोटरों की हत्या

सोनिया का केंद्र पर हमला- देश में वैक्सीन की किल्लत, सरकार विदेशों में बेच रही ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -