पेट्रोल-डीजल : सारी हदे पार कर बढ़ते ही जा रहे दाम
पेट्रोल-डीजल : सारी हदे पार कर बढ़ते ही जा रहे दाम
Share:

नई दिल्ली। देश में तक़रीबन पिछले एक महीने से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी अब रुकने का नाम ही नहीं ले रही। ऐसा लग रहा है मानों पेट्रोल  डीज़ल के दाम सरे हदे भूल कर बढ़ते ही जा रही है। आज भी इनके दामों में भरी इजाफा देखा गया है। 

पटना में मिल रहा सबसे महंगा पेट्रोल, कीमत जान उड़ जायेंगे होश

देश की राजधानी दिल्‍ली में आज पेट्रोल की कीमते 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ  83 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है। तो वही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे प्रति लीटर की भारी बढ़ोतरी के साथ इसके दाम आज 90.35 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गए है। इसी तरह डीज़ल के दामों में भी देश के कई शहरों में 12 से 13 पैसे तक का इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में जहाँ  डीज़ल के दाम 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ 74.24 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है तो वही मुंबई में भी इसके दामों में 13 पैसे की बढ़ोतरी  होने की वजह  से इसके दाम 78.82 रुपये प्रति लीटर हो गए है। 

अमेरिका से डरा दक्षिण कोरिया, रोक दिया ईरान से तेल आयात

आपको बता दें कि देश में  तक़रीबन पिछले एक महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा होता जा रहा है जिसे लेकर जनता भी काफी आक्रोशित है। इस मामले के विरोध में कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस पार्टी द्वारा पुरे भारत में एक देशव्यापी आंदोलन भी किया गया था। विशेषज्ञों का कहना है कि खाड़ी देशो में  तेल के उत्पादन में भारी कमी आने की वजह से इसकी कीमतों में इजाफा हो रहा है। 


ख़बरें और भी 

नहीं थम रहीं पेट्रोल-डीज़ल की कीमतें, आज फिर हुआ बड़ा इजाफा

खुशखबरी... इन 6 राज्यों में जल्द ही घटेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल के दाम पर नहीं लग रहीं लगाम, आज फिर भारी बढ़ोत्तरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -