पटना में मिल रहा सबसे महंगा पेट्रोल, कीमत जान उड़ जायेंगे होश
पटना में मिल रहा सबसे महंगा पेट्रोल, कीमत जान उड़ जायेंगे होश
Share:

नई दिल्‍ली : पेट्रोल डीज़ल के बढ़ते दामों से जनता का हाल बेहाल हो रहा है. हर रोज़ उन्हें पेट्रोल के दाम बढे हुए ही मिल रहे हैं और धीरे-धीरे कर ये डैम 90 तक आ चुके हैं. कुछ ही शहरों में इसके दमा 90 तक हैं बाकि शहरों या राज्यों की बात करें तो वहां इनके भाव और भी आसमान छू रहे हैं. पेट्रोल डीजल के दामों में सोमवार को फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई. मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 90 रुपये का आंकड़ा पार कर गईं जिसमें 11 पैसे की बढ़ोतरी का रिकॉर्ड दर्ज हुआ है. 

दिल्ली की बात करें तो पेट्रोल की कीमत 82.72 रुपये प्रति लीटर हो गई वहीं पटना की बात करें तो इसके भाव सीधे 91.96 रुपए प्रति लीटर रुपए हो गए हैं और डीज़ल की बात करें तो ये 9.68 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है जिससे आम जन को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. इंडियन ऑयल कॉरपारेशन की वेबसाइट की मानें तो बेंगलुरु में 83.37 रुपए प्रति लीटर, लखनऊ में 81.14 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में 84.54 रुपए प्रति लीटर, हैदराबाद में 87.07 रुपए प्रति लीटर, गुवाहाटी में 85.17 रुपए प्रति लीटर और चेन्नई में 85.99 रुपए प्रति लीटर की दर से पेट्रोल बिक रहा है. 

दिल्ली में टैक्स की दरें कम होने के कारण पेट्रोल के दाम कम हैं वहीं मुंबई में टैक्स की दरें अधिक होने के कारण पेट्रोल के दाम के अधिक हैं. खबरों की मानें तो दाम इसलिए बढ़ रहे हैं क्योंकि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल महंगा हो रहा है और भारतीय मुद्रा में कमज़ोरी आ रही है जिसके कारण तेल के भाव बढ़ रहे हैं ताकि वो अपनी मार्जिन पूरी करा सकें.

खबरें और भी..

पेट्रोल-डीजल : आज फिर बढे दाम, मुंबई में पंहुचा 90 के पार

पेट्रोल-डीजल : आज फिर बढे दाम, जनता का हाल-बेहाल

पेट्रोल की कीमतों में फिर बढ़ोतरी, डीजल ने दी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -