नए साल में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए क्या है आज के दाम
नए साल में लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानिए क्या है आज के दाम
Share:

नई दिल्ली: तेल कंपनियों ने मंगलवार को निरंतर छठे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। एक जनवरी को पेट्रोल व डीजल के भाव स्थिर थे, किन्तु इसके बाद से लगातार छह दिनों से तेल की कीमतों में वृद्धि की जा रही है। बीते दिनों बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सेना द्वारा किए गए मिसाइल हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी, जिसके बाद कच्चे तेल की कीमत में इजाफा हुआ है।

दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल के दाम में पांच पैसे बढ़ाए गए हैं। इसके बाद इन राज्यों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 75.74, 78.33, 81.33 और 78.69 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल की बात करें, तो दिल्ली और कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 11 पैसे बढ़ गई है, वहीं मुंबई में एक लीटर डीजल की कीमत में 12 पैसे का इजाफा हुआ है। वहीं चेन्नई में भी डीजल का भाव 11 पैसे महंगा हुआ है, जिसके बाद डीजल के दाम क्रमश: 68.79, 71.15, 72.14 और 72.69 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

अमेरिका और ईरान के बीच गहराते तनाव से कच्चे तेल की कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। सोमवार को ब्रेंट का भाव दो प्रतिशत चढ़कर 70 डॉलर के करीब पहुंच गया। साढ़े तीन महीनों में ये क्रूड आयल का सबसे उच्चतम भाव है। वहीं WTI क्रूड अप्रैल 2019 के बाद के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया है।

ग्रेटर नोएडा में लूट और हत्या से मचा हड़कंप, रहस्यमयी अवस्था में मिला शव

अमेरिका-ईरान तनाव के चलते शेयर बाजार धड़ाम, मुकेश अंबानी के 9333 करोड़ डूबे

जबरदस्त गिरावट के बाद शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान के साथ खुले सेंसेक्स और निफ़्टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -