जबरदस्त गिरावट के बाद शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान के साथ खुले सेंसेक्स और निफ़्टी
जबरदस्त गिरावट के बाद शेयर बाजार में लौटी रौनक, हरे निशान के साथ खुले सेंसेक्स और निफ़्टी
Share:

मुंबई: हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ खुला। इससे पहले सोमवार को बाजार में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई थी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 368.30 अंक यानी 0.91 प्रतिशत की मजबूती के साथ 41,044.93 के स्तर पर खुला। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 100.30 अंक यानी 0.84 प्रतिशत की बढ़त लेकर 12,093.35 के स्तर पर खुला।

यदि, दिग्गज शेयरों की बात करें, तो जी लिमिटेड, वेदांता लिमिटेड, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई, अडाणी पोर्ट्स, यस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा स्टील और एशियन पेंट्स के शेयर बढ़त के साथ खुले। वहीं इंफोसिस, टेक महिंद्रा, टीसीएस, विप्रो, एचसीएल टेक और ओएनजीसी के शेयर की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। सेक्टोरियल इंडेक्स पर निगाह घुमाएं, तो आज आईटी के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स बढ़त के साथ खुले।

इनमें FMCG, फार्मा, PSU बैंक, ऑटो, रियल्टी, मेटल, मीडिया और प्राइवेट बैंक शामिल हैं। प्री ओपन के दौरान सुबह 9:10 बजे शेयर मार्केट हरे निशान पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स 306.41 अंक यानी 0.75 फीसदी की बढ़त के बाद 40,983.04 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी 86.05 अंक यानी 0.72 फीसदी की बढ़त लेकर 12,079.10 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

आज ही निपटा लें अपने बैंक से संबंधित काम, 8 जनवरी को है हड़ताल

सारे रिकॉर्ड तोड़ रहे सोने के दाम, अब 41000 रुपए में भी नहीं मिलेगा 10 ग्राम

8 करोड़ PF खाताधारकों को लग सकता है झटका ! ब्याज दर को लेकर सामने आई बड़ी खबर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -