लोगों को काफी पसंद आ रहा 'ई-संजीवनी' प्लेटफार्म, महज 10 दिनों में आए 2 लाख कॉल्स
लोगों को काफी पसंद आ रहा 'ई-संजीवनी' प्लेटफार्म, महज 10 दिनों में आए 2 लाख कॉल्स
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकटकाल में जहां लोग अपने घर में रहने को ही अधिक तरजीह दे रहे हैं, ऐसे में लोग घर बैठे ही मेडिकल कंसल्टेंसी की सुविधा का भी जमकर लाभ ले रहे हैं. इसी कड़ी में केंद्र सरकार के डिजिटल प्लेटफॉर्म ई-संजीवनी के माध्यम से दो लाख लोगों ने टेली-कंसल्टेशन लिया है. वहीं यह उपलब्धि महज 10 दिनों में ही हासिल की गई है.

PTI के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि रिकॉर्ड दो लाख लोगों ने ई-संजीवनी के माध्यम से टेली-कंसल्टेशन की सेवा ली है. यह उपलब्धि 9 अगस्त से अभी तक सिर्फ 10 दिन में हासिल की गई है. वहीं नवंबर 2019 से लेकर अब तक 23 राज्य, जिसमें 75 फीसद जनसंख्या शामिल है, ने टेली-कंसल्टेशन ई-संजीवनी को लागू किया. इसके साथ ही दूसरे प्रदेश भी इसे लागू करने की कवायद में लगे हुए हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी के डिजिटल भारत की दिशा में ई-संजीवनी को एक अहम कदम के रूप में देखा जा सकता है. ई-संजीवनी की उपयोगिता लोगों के बीच बढ़ी है. इसके माध्यम से मरीज का ध्यान रखने वालों, चिकित्सकीय क्षेत्र से संबंधित लोगों और कोरोना वायरस के इस दौर में स्वास्थ्य सेवाओं का इस्तेमालक करने के इच्छुक लोगों को यह आसानी से उपलब्ध है.

अफगानिस्तान के हिंदुओं-सिखों को शरण देगा अमेरिका ! US संसद में पेश हुआ प्रस्ताव

ब्राज़ील में घातक होता जा रहा है कोरोना का कहर, रोजाना सामने आ रहे है केस

जम्‍मू-कश्‍मीर पर केंद्र सरकार ने लिया बड़ा निर्णय, अर्ध सैनिक बलों की हो सकती है वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -