ब्राज़ील में घातक होता जा रहा है कोरोना का कहर, रोजाना सामने आ रहे है केस
ब्राज़ील में घातक होता जा रहा है कोरोना का कहर, रोजाना सामने आ रहे है केस
Share:

ब्रासीलिया: बीते कई दिनों से बढ़ता  जा रहा कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर के कई हिस्सों में तबाही मचा चुका है. और इस वायरस के कहर के कारण आज पूरे विश्व में डर बढ़ता ही जा रहा है. जिसके बाद से यह भी नहीं कहा जा सकता है कि इस कोरोना वायरस के चलते और ऐसी कितनी जनजातियां है जो अब भी कोविड के कहर से जूझ रही है. वहीं ब्राज़ील अमेरिका के में कोरोना कहा इस कदर बढ़ चुका है कि कुछ भी कहना और भी मुश्किल होता जा रहा है की इस वायरस से कब तक निजात मिल सकता है और कब तक नहीं इस बात का कोई अनुमान नहीं लगाया जा सकता है. 

मिली जानकारी के अनुसार देश का स्वास्थ्य विभाग एक बयान में बोला कि ब्राजील में कोविड -19 के केसों का आंकड़ा पिछले 24 घंटों में 49,000 से अधिक दर्ज की गई. जिसके एक दिन पूर्व 47,000 से  भी ज्यादा केस देखने को मिले है. वहीं, बीते 24 घंटों में 1,200 से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है. विभाग ने बताया है कि मामले 49,298 से बढ़कर 3,456,652 हो गए. 

जंहा इस बात का पता चला है कि मरने वालों की संख्या इस बीच 1,212 रही, जो एक दिन पहले हुई मौतों से कम थी, बीते दिन 1,352 लोगों की जाने जा चुकी है. देश में कुल मरने वालों का आंकड़ा 111,100 तक पहुंच गया है. ब्राजील में बीमारी से 2.6 मिलियन से ज्यादा लोग रिकवर हो चुके हैं. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि वर्ल्ड स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 11 मार्च को कोविड-19 वायरस के प्रकोप को महामारी घोषित कर दिया था.

इमरान खान बोले- अगर हमने इजराइल को मान्यता दी तो हमें कश्मीर छोड़ना पड़ेगा

अमेरिका ने दोहराया- सदैव भारत का भरोसेमंद मित्र बना रहेगा US

भारत में कभी भी चरम पर पहुंच सकता है कोरोना वायरस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -