अफगानिस्तान के हिंदुओं-सिखों को शरण देगा अमेरिका ! US संसद में पेश हुआ प्रस्ताव
अफगानिस्तान के हिंदुओं-सिखों को शरण देगा अमेरिका ! US संसद में पेश हुआ प्रस्ताव
Share:

वाशिंगटन:  अमेरिकी संसद ने एक प्रस्ताव पारित किया है. जिसमें अफगानिस्तान के सिखों और हिंदुओं को अमेरिका में पनाह देने की बात कही गई है. अफगानिस्तान में सिखों और हिंदुओं को 'संकटग्रस्त अल्पसंख्यक' करार देते हुए अमेरिकी संसद ने यह प्रस्ताव पारित किया गया है. प्रस्ताव के अनुसार, अफगानिस्तान में सताए गए धार्मिक समुदायों को अमेरिका में वापस बसाने की मांग की है.

PTI के अनुसार, सांसद जैकी स्पीयर और अन्य सात सह प्रायोजक सदस्यों ने अमेरिकी संसद के निचले सदन में पेश किए गए प्रस्ताव पर कहा है कि प्रस्ताव अफगानिस्तान के हिंदुओं और सिखों को शरणार्थी संरक्षण का समर्थन करता है. यह संस्थागत धार्मिक उत्पीड़न, पक्षपात और अस्तित्व के खतरे को प्रदर्शित करता है. प्रस्ताव में कहा गया है कि अफगानिस्तान में सिख और हिंदू अल्पसंख्यक, संकटग्रस्त अल्पसंख्यक हैं. प्रस्ताव अमेरिकी आव्रजन और राष्ट्रीय अधिनियम के अंतर्गत, शरणार्थी कार्यक्रम के तहत अफगानिस्तान के हिंदुओं और सिखों को अमेरिका में पनाह दिए जाने के समर्थन में है.

इसके साथ ही अफगानिस्तान में सिखों और हिंदुओं की सुरक्षा के लिए चिंता जाहिर करते हुए प्रस्ताव सभी आतंकी हमलों, धार्मिक उत्पीड़न और युद्ध-ग्रस्त देश में इन समुदायों के सदस्यों के साथ पक्षपात की निंदा करता है. प्रस्ताव में काबुल में गुरुद्वारे और इनकी धार्मिक जगहों पर अन्य आतंकी हमलों का उल्लेख भी किया गया है.

जम्‍मू-कश्‍मीर पर केंद्र सरकार ने लिया बड़ा निर्णय, अर्ध सैनिक बलों की हो सकती है वापसी

पेट्रोल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, दिल्ली में 81 रुपए हुआ भाव

आचार्य बालकृष्ण ने रूचि सोया के MD पद से दिया इस्तीफा, सामने आया बड़ा कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -