परमबीर सिंह वसूली मामले में सामने आया छोटा शकील का नाम, जानिए क्या है कनेक्शन ?
परमबीर सिंह वसूली मामले में सामने आया छोटा शकील का नाम, जानिए क्या है कनेक्शन ?
Share:

मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह से संबंधित वसूली मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है. CID जांच में यह बात सामने आई है कि परमबीर सिंह के ख़ास समझे जाने वाले संजय पुनमिया ने कारोबारी श्याम सुंदर अग्रवाल को फंसाने के लिए एक खास सॉफ्टवेयर की सहायता से अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की आवाज निकलवाई थी. जबकि, असल में यह कॉल छोटा शकील की तरफ से नहीं होता था, बल्कि एक सॉफ्टवेयर की सहायता से छोटा शकील की आवाज निकाली गई थी. 

यह कॉल वास्तविक लगे इसके लिए VPN का भी इस्तेमाल किया गया. किसी को इस बात की जानकारी ना हो, इसका ध्यान रखने के लिए पुनमिया ने साइबर एक्सपर्ट्स की सहायता ली थी. इस मामले में जल्दी ही आरोपपत्र दाखिल होने वाला है. इस मामले की जांच CBI की तरफ से की जा रही है. इस मामले में साइबर एक्सपर्ट का बयान दर्ज किया गया है. इस पूरी प्रक्रिया में आरोपी और संदिग्धों द्वारा साइबर एक्सपर्ट की सहायता लेकर छोटा शकील के नाम और आवाज को भुनाने का खेल सामने आने से इस वसूली मामले में एक नया मोड़ आ गया है.

CID जांच में यह पता चला है कि आरोपी ने फोन कॉल की आवाज छोटा शकील जैसी लगे, इसके लिए एक खास सॉफ्टवेयर का प्रयोग किया था. ऐसा आभास दिलाने का प्रयास किया जा रहा था कि यह फोन कॉल अग्रवाल की तरफ पुनमिया को करवाया गया है. ऐसा इसलिए किया जा रहा था ताकि अग्रवाल के छोटा शकील से ख़ास संबंध होने की बात साबित की जा सके.

झोपड़ी में घुसी तेज रफ़्तार कार, 4 महिलाओं को रौंदते हुए निकल गई.., 3 नाबालिग गिरफ्तार

यूनिसेफ ने अमेरिका से अफगानिस्तान नीति का पुनर्मूल्यांकन करने को कहा

अफगान राष्ट्रपति करजई ने समावेशी सरकार, महिलाओं के अधिकारों की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -