अफगान राष्ट्रपति करजई ने समावेशी सरकार, महिलाओं के अधिकारों की मांग की
अफगान राष्ट्रपति करजई ने समावेशी सरकार, महिलाओं के अधिकारों की मांग की
Share:

काबुल : अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने कहा है कि एक समावेशी प्रशासन का विकास और महिलाओं के अधिकारों का सम्मान सिर्फ अंतरराष्ट्रीय दुनिया ही नहीं, बल्कि अफगान आबादी की इच्छा है।

अफगानिस्तान में वर्तमान तालिबान सरकार की मान्यता पर विचार करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय की पूर्व शर्त में एक समावेशी सरकार का गठन और मानव और महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा शामिल है।

करजई ने रविवार को एक विशेष बैठक में कहा कि तालिबान सरकार को लिखे एक पत्र में उन्होंने और अब्दुल्ला अब्दुल्ला, राष्ट्रीय सुलह के लिए उच्च परिषद के पूर्व अध्यक्ष ने लोया जिरगा (नेशनल असेंबली) आयोजित करने के लिए राजनीतिक सुलह और राजनीतिक नेताओं के साथ बैठक का आह्वान किया। देश के लिए एक स्पष्ट नियति का मार्ग प्रशस्त करना। पूर्व राष्ट्रपति ने विदेशी समाधान की प्रतीक्षा करने के बजाय कहा कि अफगान देश की मौजूदा समस्याओं का समाधान ढूंढ सकते हैं।

उन्होंने कहा, "हमने कुछ अफगान नेताओं के साथ एक राजनीतिक और राष्ट्रीय जुड़ाव प्रक्रिया की पेशकश की, अफगान महिलाओं के साथ एक शिखर सम्मेलन, और अंततः लोया जिरगा की मेजबानी के लिए एक राष्ट्रीय प्रक्रिया, जो हमारी राष्ट्रीय और ऐतिहासिक विरासत है।"

यूरोपीय संसद में आयोजित होगा 'अफगान महिला दिवस'

नाटो में यूक्रेन की सदस्यता रूस के साथ ब्लॉक के संबंधों को नुकसान पहुंचाएगी

हजारों कनाडाई लोग वैक्सीन जनादेश और कोविड प्रतिबंधों का विरोध कर रहे हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -