करतारपुर कॉरिडोर को तनाव का कारण बना सकता है पाकिस्तान का ऐसा रवैया
करतारपुर कॉरिडोर को तनाव का कारण बना सकता है पाकिस्तान का ऐसा रवैया
Share:

भारत के साथ बहुप्रतीक्षित करतारपुर कॉरिडोर का मामले पाकिस्तान के रवैये के बाद भविष्य में तनाव का नया कारण बन सकता है. इस परियोजना को लटकाने में नाकाम रहने बाद अब पाकिस्तान ने दुनियाभर में फैले खालिस्तान समर्थकों को 550वें प्रकाश पर्व समारोह के लिए न्योता भेजा है, जिससे भारत नाराज है और गुरुवार को इस परियोजना पर समझौते के दौरान वह इस पर अपनी आपत्ति दर्ज कराएगा. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान ने पहले योजनाबद्ध ढंग से इस परियोजना को लटकाने की कोशिश की ताकि भारतीय सिखों को ​किसी तरह से भड़काए जा सके.

कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व की हुई कमी, 17 नेताओं का ये दल लेगा फैसला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भुनाना चाहता था, इसी वजह से शुरुआती बातचीत में श्रद्धालुओं से सेवा शुल्क न लेने पर सैद्धांतिक सहमति देने के बाद अब पाकिस्तान सेवा शुल्क वसूलने पर अड़ गया है. इसके अलावा उसने मौजूदा पीएम नरेंद्र मोदी की जगह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को इस परियोजना से जुड़े समारोह में आमंत्रित कर अपनी कुटिल मंशा जाहिर की. वह इस परियोजना को लटकाने का ठीकरा भारत पर फोड़ना चाहता था लेकिन इसमें वह कामयाब नहीं हो सका.

महाराष्ट्र चुनाव Live: 7000 वोटों से आगे चल रहे आदित्य ठाकरे, मतगणना जारी

अगर आपको नही पता तो बता दे कि पाक के मंसूबों को भांपते हुए ही पहले किसी भी कीमत पर सेवा शुल्क पर सहमति न देने पर अड़े भारत ने अचानक समझौते के लिए हामी भर दी.इस दांव से भारत ने पाकिस्तान की सिखों में नाराजगी उत्पन्न करने और आपसी संबंध सुधारने के प्रयासों में भारत के अड़ंगा लगाने की अंतरराष्ट्रीय बिरादरी को संदेश देने की मंशा पर पानी फेर दिया. साथ ही पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने बतौर श्रद्धालु समारोह में जाने की बात कह पाकिस्तान के दूसरे दांव को भी नाकाम कर दिया.

विधानसभा चुनाव Live: हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ा, JJP बन सकती है किंगमेकर

Himachal By Election Results Live: धर्मशाला में भाजपा आगे, पच्‍छाद

में काग्रेंस थोड़ी पीछेमोदी सरकार के लिए खुशखबरी, वर्ल्‍ड बैंक की इस सूची में भारत ने लगाई बड़ी छलांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -