विधानसभा चुनाव Live: हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ा, JJP बन सकती है किंगमेकर
विधानसभा चुनाव Live: हरियाणा में कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ा, JJP बन सकती है किंगमेकर
Share:

नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के प्रारंभिक रुझानों में हरियाणा की सभी 90 सीटों के रुझानों में पल-प्रतिपल बदलाव देखने को मिल रहा है. प्रारंभिक रुझानों में भाजपा को बहुमत मिलता दिख रहा था, किन्तु फिलहाल भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर दिखाई दे रही है. इस समय के रुझानों में कांग्रेस, भाजपा के मुकाबले 1 सीट से आगे है. 

इस समय कांग्रेस 42 और भाजपा 41 सीटों पर आगे नज़र आ रही है. दुष्‍यंत चौटाला की नवगठित JJP 6 और INLD 1 सीटों पर आगे है. कुल मिलाकर अन्‍य पार्टियों को सात सीटों पर बढ़त दिख रही है. इस तरह रुझानों के अनुसार अगर  किसी दल को हरियाणा में अपने दम पर बहुमत नहीं मिलता तो JJP किंगमेकर की भूमिका निभा सकती है. यानी सत्‍ता की चाबी JJP के हाथ में जा सकती है. दुष्‍यंत चौटाला ने इन रुझानों के बीच दावा करते हुए कहा है कि सत्‍ता की चाबी मेरे पास है. हरियाणा में बदलाव होगा. विधायक दल की बैठक में फाइनल होगा कि किसके साथ जाना है.

हालांकि पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने दावा करते हुए कहा कि कांग्रेस को पूर्ण बहुमत हासिल होगा और सरकार कांग्रेस की ही बनेगी. भूपिंदर सिंह हुड्डा खुद गढ़ी सांपला से बढ़त बनाकर चल रहे हैं. इसी तरह हरियाणा की बाढ़डा विधानसभा सीट से नैना चौटाला आगे हैं. बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष रणवीर महेंद्रा पीछे चल रहे हैं.

मोदी सरकार के लिए खुशखबरी, वर्ल्‍ड बैंक की इस सूची में भारत ने लगाई बड़ी छलांग

महाराष्ट्र चुनाव Live: 7000 वोटों से आगे चल रहे आदित्य ठाकरे, मतगणना जारी

कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व की हुई कमी, 17 नेताओं का ये दल लेगा फैसला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -