महाराष्ट्र चुनाव Live: 7000 वोटों से आगे चल रहे आदित्य ठाकरे, मतगणना जारी
महाराष्ट्र चुनाव Live: 7000 वोटों से आगे चल रहे आदित्य ठाकरे, मतगणना जारी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद अब गिनती आरंभ हो चुकी है. आज कुल 288 विधानसभा सीटों के परिणाम आएंगे. सभी न्यूज चैनलों और एजेंसियों के एग्जिट पोल के अनुसार, NDA के महाराष्ट्र में एक बार फिर भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करने की संभावना जताई जा रही है. बता दें कि 2014 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था.

इन चुनावों में भाजपा को 122 सीटें हासिल हुई थीं वहीं शिवसेना को 63 सीटों पर जीत मिली थीं. कांग्रेस को 42 सीट और NCP को 41 सीटों से ही संतोष करना पड़ा था. वहीं इस बार के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव नतीजों में भाजपा और शिवसेना को बढ़त मिलती नज़र आ रही है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे मुंबई की वर्ली विधानसभा सीट से 7020 वोटों से आगे चल रहे हैं. आदित्य ने पहले चरण की काउंटिंग के बाद अच्छी खासी बढ़त बना ली है.

इसके साथ ही भाजपा प्रत्याशी विखे पाटिल 6313 वोटों से आगे चल रहे हैं. शिरडी विधानसभा सीट पर पहले राउंड की मतगणणगा के बाद ये रुझान सामने आए हैं. वहीं महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के शुरुआती रुझानों में भाजपा को 70 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है. वहीं शिवसेना ने 33 सीटों पर बढ़त ले रखी है. कांग्रेस और एनसीपी 24-24 सीटों पर आगे चल रही हैं.

झाबुआ उपचुनाव LIVE: कांतिलाल और भानु भूरिया के बीच कड़ी टक्कर, मतगणना जारी

धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू, जाने

जानिए चौटाला परिवार की प्रथम महिला विधायक के बारें में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -