ओवैसी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, यूपी चुनाव में उतारे ये प्रत्याशी
ओवैसी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, यूपी चुनाव में उतारे ये प्रत्याशी
Share:

लखनऊ: देश के सबसे बड़े राज्य यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी अपना भाग्य आजमाने में लगे हैं. ओवैसी ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए 9 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी दी है. AIMIM की ओर से जो पहली सूची जारी की गई है उसमें डॉ महताब को लोनी (गाजियाबाद),  फुरकान चौधरी को गढ़ मुक्तेश्वर(हापुड़), हाजी आरिफ को धौलोना (हापुड़),  रफत खान को सिवाल खास (मेरठ), जीशान आलम को सरधाना (मेरठ), तस्लीम अहम को किठोर (मेरठ), अमजद अली को बेहट (सहारनपुर), शाहीन रजा खान को बरेली-124 (बरेली) मरगूब हसन को सहारनपुर देहात (सहारनपुर) विधानसभा क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है. 

वही ओवैसी ने जो प्रथम सूची जारी की है उसमें केवल मुस्लिम उम्मीदवारों को मौका दिया गया है. जिन सीटों पर ओवैसी ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं वो सभी उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. आपको बता दें कि इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के एक सदस्य Maulana Nomani की ओर से चिट्ठी लिखी गई थी.

वही खलील-उर-रहमान सज्जाद नोमानी की ओर से असदुद्दीन ओवैसी को लिखी गई चिट्ठी में बताया गया है कि जिन सीटों पर जीत पक्की हो, सिर्फ उन सीटों पर ओवैसी को प्रत्याशी उतारने चाहिए. चिट्ठी में AIMPLB के सदस्य सज्जाद नोमानी ने 11 जनवरी का भी जिक्र किया है. इस दिन उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सहित अन्य OBC नेताओं ने भाजपा छोड़ी थी.

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -